BiharLead NewsNEWS

BIG NEWS : आम्रपाली बिल्डर के बिहार व दिल्ली समेत 29 ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Patna : लोगों को अपने आशियाना का सपना दिखाकर घर ना देने के आरोपों में फंसे आम्रपाली बिल्डर के अनिल शर्मा के बिहार समेत देशभर के 29 ठिकानों पर देर रात से अब तक छापेमारी की जा रही है. इन ठिकानों में बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड और एनसीआर समेत कई अन्य शहरों में भी यह छापेमारी जारी है.
सीबीआई की टीम नोएडा की सेक्टर 44 स्थित सोसायटी भी पहुंची. सीबीआई कंपनी के द्वारा सैकड़ो करोड़ का फंड दूसरी जगहों पर ट्रांसफर करने की जांच में जुटी हुई है. इसी कड़ी में टीम की ओर से एक साथ कई जगहों पर छापेमारी की गई.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : मानगो भाजपा मंडल ने विद्युत कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन, बिजली की समस्याओं को लेकर जताई नाराजगी

ईडी और ईओडब्ल्यू भी कर रहे हैं जांच

SIP abacus

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय, ईओडब्ल्यू भी जांच कर रही है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फंड ट्रांसफर की बात सामने आई थी. जिसके बाद टीम छापेमारी के लिए पहुंच. देर रात तक टीम की मौजूदगी वहां पर रही.

Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें : सीएम हेमंत लीज मामला: सुप्रीम कोर्ट में हुई आंशिक सुनवाई, सिब्बल ने रखा पक्ष, अगली सुनवाई 24 मई को

दिवालिया घोषित होने से पहले कंपनी ने किया फंड ट्रांसफर

इसी के साथ बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड और एनसीआर समेत कई अन्य शहरों में भी यह छापेमारी जारी रही. आम्रपाली ग्रुप के तकरीबन 29 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा.आम्रपाली के दिवालिया घोषित होने से पहले यह फंड ट्रांसफर किया था. यह बात सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आई ,जिसके बाद टीम की ओर से छापेमारी की गई.

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल आम्रपाली ग्रुप की कंपनियों को दिवालिया घोषित कर निवेशकों की संपत्तियां जब्त कर चुका है. मामले में सीबीआई भी जांच पड़ताल में जुटी हुई है. एनबीसीसी आम्रपाली के 30 हजार फ्लैट का निर्माण करवा रही है.

इसे भी पढ़ें : कृषि उपज विधेयक: तीन दिन में राज्य में खाद्यान्न स्टॉक खत्म होने की आशंका, व्यापारी आयात नहीं करने पर अड़े

Related Articles

Back to top button