Breaking NewsJharkhandRanchi

BIG NEWS: पूर्व खेल मंत्री बंधु तिर्की के बनहोरा स्थित आवास पर CBI की रेड

Ranchi:  पूर्व खेल मंत्री  बन्धु तिर्की के आवास बनहोरा में सीबीआई ने राष्ट्रीय खेल घोटाले में छापेमारी की है. मोराबादी  स्थित आवास पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है.

बता दें कि सीबीआइ ने पहली प्राथमिकी झारखंड हाई कोर्ट से एक जनहित याचिका पर 11 अप्रैल 2022 को जारी आदेश पर दर्ज की है. यह प्राथमिकी वर्ष 2011 में रांची में आयोजित 34वें राष्ट्रीय खेल के लिए रांची में निर्मित मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के निर्माण में अनियमितता से संबंधित है.  इसके अनुसंधान पदाधिकारी सीबीआइ के पटना स्थित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीएसपी सुरेंद्र दीपावत को बनाया गया है. पूरा मामला धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और पद के दुरुपयोग से संबंधित है.

Catalyst IAS
SIP abacus

पहला मामला (RC 0242022A001) मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स निर्माण में हुई अनियमितता से जुड़ा है. इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है. वहीं दूसरा मामला (RC 0242022A002) खेल आयोजन से जुड़े  घोटाले से जुड़ा है.

MDLM
Sanjeevani

पहले इस मामले की जांच ACB कर रही थी, जिसमें बंधु तिर्की गिरफ्तार भी किए गए थे और उनके खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की गई थी. इस मामले में ACB ने बंधु तिर्की को अप्राथमिक अभियुक्त बनाया था.

इसे भी पढ़ें: Big breaking: 84 लाख के इनामी नक्सली विजय यादव उर्फ संदीप यादव की मौत, दर्ज थे 500 से ज्यादा केस

Related Articles

Back to top button