BiharLead NewsTOP SLIDER

BIG NEWS : BPSC की पीटी परीक्षा का पेपर लीक, मैच कर गए सोशल मीडिया में वायरल हुए प्रश्न

Patna : बिहार से एक बड़ी खबर है. बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा का पर्चा लीक हो गया है. दरअसल रविवार को बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी की परीक्षा) हो रही है. इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई. परीक्षा शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से बीपीएससी का प्रश्न पत्र वायरल होने लगा.

इसे भी पढ़ें : Jamshedpur : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन घायल

कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने किया हंगामा

ram janam hospital
Catalyst IAS

जब परीक्षा खत्म होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आये सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गया. इसके साथ ही कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है. आरा के भी कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है जिसके बाद डीएम-एसपी सहित वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : पटना : मैरिज हॉल में गाना गाने के लिए आयी थी सिंगर, तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

परीक्षा में लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए

जानकारी के मुताबिक बीपीएससी की पीटी परीक्षा का सी सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है. बिहार के कई जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई है. इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं.

परीक्षा को लेकर राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. राजधानी पटना में ही अकेले 83 केंद्रों पर 55710 परीक्षार्थी दे रहे थे. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर की गई है मजिस्ट्रेट और दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई थी. प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर अभी तक बीपीएससी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस दिवस पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

Related Articles

Back to top button