Lead NewsNationalTOP SLIDER

BIG NEWS : चीन सीमा से लगते छितकुल में ट्रेकिंग करने गए कोलकाता और दिल्ली निवासी 8 पर्यटकों समेत 11 लोग लापता

खराब मौसम के बाद टूटा संपर्क, इस दल में 1 कुक और दो गाइड भी हैं शामिल

Shimla : हिमाचल प्रदेश के किन्नौर से बड़ी खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक चीन सीमा के साथ लगते छितकुल में ट्रेकिंग करने गए 8 पर्यटकों समेत कुल 11 लोगों के लापता हो गये है. लम्खागा पास चोटी में इस दल के लापता होने की सूचना है.

खबरों की मानें तो यह दल लम्खागा पास के लिए ट्रैकिंग करने निकला था, लेकिन 17,18 और 19 को मौसम खराब होने के कारण यह दल लापता हो गया है.

advt

इसे भी पढ़ें :महंगाईः तीसरे दिन भी पेट्रोल व डीजल की कीमत में वृद्धि, झारखंड के गढ़वा में पेट्रोल 103 रुपये के पार

दल में 8 सदस्य, 1 कुक और दो गाइड शामिल

इस दल में आठ सदस्य, 1 कुक और दो गाइड शामिल हैं. जिला प्रशासन ने इन ट्रेकरों का पता लगाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस से मदद मांगी है. प्रशासन के मुताबिक इसी दल के साथ गए हिमाचल के छह पोर्टर 18 अक्टूबर को पर्यटकों का सामान छोड़कर छितकुल के रानीकंडा पहुंच गए हैं. संभावना जताई जा रही थी कि 19 अक्टूबर तक पर्यटक और कुकिंग स्टाफ छितकुल पहुंच जाएंगे, लेकिन बुधवार सुबह तक पर्यटक दल और कुकिंग स्टाफ का कोई पता नहीं चला पाया.

इसे भी पढ़ें : बांग्लादेश के दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने वाले की हुई पहचान, इकबाल हुसैन को तलाश रही पुलिस

ये लोग हुए हैं लापता

लापता हुए 8 ट्रेकर दिल्ली और कोलकाता के रहने वाले हैं. टीम में दिल्ली की अनीता रावत (38) और कोलकाता के मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरव घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30) और सुकेन मांझी (43) शामिल हैं. रसोइयों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है जो उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें :जेपीएससी की संयुक्त सहायक अभियंता सीधी भर्ती मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 22 से

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: