Jharkhandlok sabha election 2019Ranchi

कांग्रेस के बड़े नेताओं का है टीपीसी के शार्प शूटर नीरज गंझू से संबंधः सीपी सिंह

विज्ञापन

Ranchi:  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ पर उन्हीं के पार्टी के जमशेदपुर अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में राज्य कार्यकारिणी के सदस्य दानियल दानिश के नक्सिलयों से संबंध के आरोप के बाद बीजेपी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं पर टीपीसी के शार्प शूटर नीरज गंझू से संबंध होने के आरोप लगाया है.

दानियल दानिश ने आरोप लगाया था कि रमाकांत पांडेय लक्ष्मण गिलुआ का करीबी है, जिनके नक्सलियों से संबंध हैं. शुक्रवार को एक फोटो को आधार बनाकर हाईकोर्ट में पीआईएल किया गया है.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए सूबे के नगर विकास मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता सीपी सिंह ने कहा कि कुख्यात नक्सली संगठन टीपीसी के रीजनल कमांडर नीरज गंझू उर्फ नीरज भोगता उर्फ नीरज भगत, जो कि चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के हुरनाली गांव का निवासी है.

उनके कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आलमगीर आलम और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय से काफी नजदीकियां हैं.

इसे भी पढ़ेंः कांग्रेस ने कहा, मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है

नीरज पर लगे हैं कई संगीन आरोप

सीपी सिंह ने कहा कि नीरज गंझू  पर हत्या, रंगदारी, लेवी सहित अन्य कई संगीन अपराध करने का आरोप है. यह टीपीसी का शार्प शूटर भी है. कहा कि नीरज गंझू का हजारीबाग के शिवपुरी के करमा मोहल्ले में मकान है. जिसे एनआईए ने जब्त किया है.

नीरज गंझू को हजारीबाग जिला के पेलावल थाना क्षेत्र से तीन लाख नकद के साथ गिरफ्तार किया गया था. बाद में इसके विरुद्ध दो बार सीसीए के तहत कार्रवाई भी हो चुकी है. इतना नहीं ही नहीं नीरज गंझू को रांची जिले के खेलारी थाना क्षेत्र के रिंकू सरदार के हत्या के आरोप में दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था.

श्री सिंह ने आगे बताते हुए कहा कि नीरज गंझू ने इस कांड में अपने प्रभाव से सभी गवाहों को डरा धमकाकर किसी तरह न्यायालय से जमानत ले ली. हाल में ही नीरज गंझू बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार रांची से जमानत पर छूटा है.

इसे भी पढ़ेंः शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा छोड़ी, कांग्रेसी हो गये, कहा-भाजपा वन मैन शो, टू मैन आर्मी बन गयी है

कांके से लड़ेगा विधानसभा चुनाव

श्री सिंह ने कहा कि जमानत पर छूटने के बाद नीरज गंझू की राजनीतिक सक्रियता काफी बढ़ गयी है. नीरज गंझू वर्तमान झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार के साथ देखा जा चुका है.

रांची लोकसभा से आगामी उम्मीदवार सुबोध कांत सहाय, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष मो. आलमगीर आलम, प्रदीप प्रसाद आदि नेताओं के साथ भी नीरज गंजू संपर्क में है.

उन्होंने बताया कि यह भी सूचना मिल रही है कि आगामी विधानसभा चुनाव में नीरज गंजू कांग्रेस के टिकट पर कांके विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाह रहा है. नीरज गंजू की पत्नी अनीता देवी हुरनाली पंचायत की पूर्व मुखिया रह चुकी है.

गिलुआ पर सिद्ध हुआ आरोप तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे

सीपी सिंह ने लक्ष्मण गिलुआ पर लगे आरोप पर कहा कि अगर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ पर रामाकांत पांडेय के साथ नजदीकी होने का आरोप सिद्ध होता है तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे. उन्होंने कहा कि श्री गिलुआ ने ऐसा कहने का उन्हें अधिकारिक दिया है.

वायरल फोटो के बारे में उन्होंने कहा कि शादी-ब्याह में कई बार लोग आकर पास में बैठ जाते हैं. इसका यह मतलब कतई नहीं होता है कि किसी का किसी से नजदीकी संबंध हो जाये.

इसे भी पढ़ेंः बोकारो के खेरगोड़ा गांव के लोग सड़क, शौचालय, पानी और राशन की सुविधाओं से हैं महरूम

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close