Court NewsFashion/Film/T.VLead NewsNational

कंगना रनौत-जावेद अख्तर मानहानि केस में बड़ा फैसला, कंगना के वकील ने कहा था हमें इस कोर्ट पर भरोसा नहीं

जावेद का आऱोप निजी चैनल पर प्रसारण के दौरान रनौत ने उनकी मानहानि की है

Mumbai : एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट (सीएमएम) ने गुरुवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत द्वारा दायर किए गए एक आवेदन को खारिज कर दिया है, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर की आपराधिक शिकायत को अंधेरी अदालत से किसी अन्य मजिस्ट्रेट को स्थानांतरित करने की मांग की गई थी.

कंगना ने उस शिकायत को स्थानांतरित करने की मांग कर रही थीं, जिसे अख्तर ने दायर किया था. इसमें बताया गया था कि एक निजी चैनल पर प्रसारण के दौरान रनौत ने उनके खिलाफ बयान दिया था. इस केस को अंधेरी मजिस्ट्रेट के पास ले जाया गया था. इस केस में अख्तर ने कंगना रनौत पर मानहानी का दावा करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया था.

advt

इस केस में एक्ट्रेस के बार-बार हाजिर नहीं होने के बाद अंधेरी मजिस्ट्रेट ने उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर वो अगली तारीख को सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं रहती हैं, तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा और इसी के साथ एक्ट्रेस को कोर्ट में पेश होने का आखिरी मौका भी दिया गया था.

इसे भी पढ़ें :T20 World Cup 2021: मुकाबले से पहले पाकिस्तानी खेमे में राहुल और पंत का खौफ, कोच मैथ्यू हेडन बोले-बाबर आजम दबाव में

कंगना ने अन्य कोर्ट में केस ट्रांसफर करने की मांग की थी

इसके बाद, कंगना ने एडिशनल सीएमएम से संपर्क किया और अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान से मामले को स्थानांतरित करने की मांग करते हुए कहा कि खान उनके खिलाफ पक्षपात हो रहा है. एक्ट्रेस ने कहा था कि उनके खिलाफ शुरू किया गया केस “जमानती, गैर-संज्ञेय और कंपाउंडेबल” था.

बता दें, इससे पहले कंगना को पिछली बार जब कोर्ट में उपस्थित ना होने पर वारंट जारी करने की बात कही गई थी, तब उनके वकील ने सफाई देते हुए कई सवाल खड़े किए थे. कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने कोर्ट में कहा कि जब ये मामला जमानती है तो कंगना को रोजाना कोर्ट में आना क्यों जरूरी है ? कंगना को लग रहा है की ये कोर्ट पक्षपात कर रहा है, इसलिए वो चाहती हैं की ये मामला किसी अन्य कोर्ट में ट्रांसफर किया जाए.

इसे भी पढ़ें :IPL 2022 : टीम खरीदने में मैनेचेस्टर यूनाइटेड ने दिखाई दिलचस्पी, BCCI ने बढ़ाई टेंडर की तिथि

वकील बोला, कोर्ट ने दो बार धमकी दी है

इसके आगे रिजवान ने कहा था कि- इस कोर्ट ने दो बार धमकी दी है कि अगर कंगना नहीं आयी तो उनके खिलाफ वारंट जारी किया जाएगा. इस तरह के मामलों में कंगना का कोर्ट में आना जरूरी नहीं है. अब तक गवाहों के बयान को एक्सामीन नहीं किया गया. पुलिस ने बयान नहीं दर्ज किया है. हमारे पास सुप्रीम कोर्ट का रास्ता खुला है. कंगना के खिलाफ सभी मामलों को क्लब कर किसी अन्य कोर्ट में भेजा जाए, हमें इस कोर्ट पर भरोसा नहीं है.

वहां जावेद अख्तर के वकील ने कहा कि आप चाहे तो सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं. वहीं आज एक्ट्रेस को केस स्थानांतरण पर फैसला आया और उनकी याचिका को रद्द कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अमेरिका में FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्स  एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: