BusinessFashion/Film/T.VLead News

BIG DEAL : Amazon ने 8.45 अरब डॉलर में खरीदा हॉलीवुड का मशहूर MGM स्टूडियो

जेम्स बांड सीरीज सहित 4,000 से ज्यादा लोकप्रिय फिल्में बना चुका है MGM

Los Angels :  अमेजन और एमजीएम ने बुधवार को एक निर्णायक विलय समझौता करने की घोषणा की. इसके तहत अमेजन 8.45 अरब डॉलर में एमजीएम का अधिग्रहण करेगी. अमेजन ने कहा कि वह एमजीएम की प्रतिभाशाली टीम के साथ स्टूडियो की व्यापक सूची में से कहानियों की नये सिरे से कल्पना और विकास करेगी.

मेट्रो गोल्डविन मायेर जिसे लोग एमजीएम नाम से बेहतर जानते हैं. हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टूडियो में से एक है और उसके खाते में 4,000 से ज्यादा लोकप्रिय फिल्में दर्ज हैं. इनमें ‘बेसिक इंस्टीक्ट’, ‘क्रीड’, ‘जेम्स बांड’, ‘मूनस्ट्रक’, ‘रेजिंग बुल’, ‘साइलेंस ऑफ दि लैंब्स’, रॉकी, ‘द ‘पिंक पैंथर’, ‘टूम्ब रेडर’ शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :IPL-14 के दूसरे हिस्से की शुरुआत 19-20 सितंबर से हो सकती है, फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को

एमजीएम बना चुका है 17,000 टीवी शो

प्राइम वीडियो और अमेजन स्टूडियोज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष माइक हॉपकिन्स ने कहा कि एमजीएम 17,000 टीवी शो का भी निर्माण कर चुकी है जिनमें ‘फर्गो’, ‘द हैंडमेड्स टेल’ और ‘वाइकिंग्स’ शामिल हैं. स्टूडियो 180 से ज्यादा ऑस्कर और 100 से ज्यादा ऐमी पुरस्कार भी जीत चुका है.

इसे भी पढ़ें :Yass Effect: बुधवार को इन तीन जिलों में कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन का एक भी केस नहीं, जुर्माना वसूली जीरो

अमेजन ने भारत में बंद किया ‘Prime Now’

जानकारी हो कि कुछ दिनों पहले अमेजन ने अपने प्राइम नाव डिलीवरी ऐप को बंद कर दिया है और अब कंपनी का टू-आवर डिलीवरी ऑप्शन इसके मेन ऐप और इसकी वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि उनके द्वारा पहले ही भारत, जापान और सिंगापुर में प्राइम नाव के अनुभव को अमेजन पर शिफ्ट कर दिया गया है और इसी के साथ प्राइम नाव के ऐप और इसकी वेबसाइट को बंद कर दिया गया है.

प्राइम नाव को साल 2014 में लॉन्च किया गया था. अमेजन में ग्रॉसरी विभाग की उपाध्यक्ष स्टेफिनी लैंड्री ने सूचित किया था, “अमेरिका में हमने साल 2019 से ही अमेजन फ्रेश और होल फुड्स मार्केट से दो घंटे में की जाने वाली डिलीवरी को अमेजन पर ही करना शुरू कर दिया है. प्राइम नाव ऐप और वेबसाइट को इस साल बंद करने के बाद हम अपने तीसरे-पार्टी के पार्टनर्स और लोकल स्टोर्स को अमेजन से शॉपिंग करने के अनुभव के साथ जोड़ेंगे.”

इसे भी पढ़ें :29 मई से राज्य में खत्म होने लगेगा यास तूफान का असर, तब तक रहें सतर्क 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: