JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

BIG BREAKING : मंत्री  आलमगीर आलम का एलान, मार्च 2022 तक होंगे पंचायत चुनाव

Ranchi : 1 साल की देरी के बाद झारखंड में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी कर ली गई है. राज्य में ,2020 में ही त्रिस्तरीय पंचायतों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है लेकिन कोरोना महामारी को कारण बता राज्य सरकार चुनाव नहीं करा सकी,अब 2022,के मार्च तक चुनाव कराने की तैयारी की जा रही.

ग्रामीण विकास सह पंचायती राज मंत्री झारखंड आलमगीर आलम ने कहा है कि 15 फरवरी के बाद कभी भी झारखंड में पंचायत चुनाव कराने की घोषणा कर दी जाएगी. चुनाव को लेकर होने वाले आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर दी गई है. सरकार  इस वित्तीय वर्ष अंत  यानी मार्च तक चुनाव करा देने के लिए कृतसंकल्पित है.

इसे भी पढ़ें :UP Chunav 2022:  राजनीति में कुछ भी हो सकता है, इस सीट पर बाप के खिलाफ लड़ेगी बेटी

मतदाता सूची अभी फाइनल नहीं हुई है

इस दिशा में तेजी से कार्रवाई की जा रही है. हालांकि, झारखंड में मतदाता सूची अभी फाइनल नहीं हुई है. सूची को छांट कर राज्य निर्वाचन आयोग को दिया जाएगा.इसके बाद इसे सभी जिलों को भेजा जाएगा. सभी जिलों के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी वार्ड वार इसे बाटेंगे.सभी काम 10 फरवरी तक होने की संभावना है. इसके बाद कभी भी पंचायत चुनाव कराने की घोषणा होगी.

बता दे कि पहले अप्रैल 21 तक चुनाव करना था पर यह नहीं हो सका.झारखंड में अभी ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में गठित कार्यकारी समिति के जरिए कार्य हो रहा.

इसे भी पढ़ें :NEET व JEE के लिए बिहार का सबसे प्रतिष्ठित स्कॉलरशिप एग्जाम 30 जनवरी को

विपक्ष बेवजह का कर रहा है हल्ला

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा विपक्ष पंचायत चुनाव पर बेवजह हो हल्ला कर रहा है.सिर्फ राजनीति हो रही है.क्या झारखंड के पंचायत में कोई काम रुका है. कार्यकारी व्यवस्था से काम हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी को यह बताना चाहिए कि मध्यप्रदेश में उन्होंने क्यों नहीं पंचायत चुनाव कराया ? वहां किसकी सरकार है ? हम लोग तो पंचायत चुनाव की घोषणा कर रहे हैं पर एमपी में तो सीधे कह दिया गया है कि पंचायत चुनाव अभी नहीं होगा. आलमगीर आलम ने कहा कि जनता को यह आश्वासन दे रहे हैं कि सरकार जल्द ही पंचायत चुनाव कराने की इच्छुक है इसकी तैयारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :AIIMS देवघर को 120 प्रोफेसरों की जरूरत

Advt

Related Articles

Back to top button