Lead NewsNationalTOP SLIDER

नेशनल कांफ्रेंस को बड़ा झटका, सबसे प्रभावशाली नेताओं में शुमार देवेंद्र राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया गये BJP में

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमओएस (पीएमओ) जितेंद्र सिंह के छोटे भाई हैं देवेंद्र

New Delhi : जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (NC) के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा और सुरजीत सिंह सलाथिया शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, धर्मेंद्र प्रधान और जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली. दोनों नेताओं ने एक दिन पहले ही नेशनल कांफ्रेंस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष थे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और एमओएस (पीएमओ) जितेंद्र सिंह के छोटे भाई देवेंद्र राणा की गिनती नेशनल कांफ्रेंस के सबसे प्रभावशाली नेताओं में होती थी. पार्टी से उनके जाने को नेशनल कांफ्रेंस के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है. वह तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के राजनीतिक सलाहकार का पद छोड़ने के बाद 2011 से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर काबिज थे.

SIP abacus

इसे भी पढ़ें :पटना में वर्चस्व को लेकर दो पक्ष भिड़े, ताबड़तोड़ फायरिंग से दहशत

Sanjeevani
MDLM

कहा,जम्मू क्षेत्र में रहने वाले लोगों के हितों की रक्षा के लिए ये फैसला

 

पिछले कई दिनों से डॉ फारूक अब्दुल्ला और नेशनल कांफ्रेंस के कुछ अन्य नेताओं द्वारा अनुनय-विनय के बावजूद, राणा एनसी छोड़ने के लिए दृढ़ थे. उनका दावा है कि जम्मू क्षेत्र में रहने वाले लोगों के हितों की रक्षा के लिए ये फैसला किया गया है.

इसे भी पढ़ें :जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकियों का मार गिराया

‘जम्मू घोषणा पत्र’ का किया था प्रस्ताव

राणा ने 30 जनवरी को ‘जम्मू घोषणा पत्र’ का प्रस्ताव किया था जिसमें जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों और समुदायों में एकजुटता और विश्वास बहाल करने पर जोर दिया गया है. जम्मू घोषणा पत्र का प्रस्ताव रखने के बाद राणा ने कहा था कि भाजपा एकमात्र बड़ी पार्टी है जिसने इस पर ‘बड़ी प्रतिक्रिया’ दी.

इसे भी पढ़ें :BJP  को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए मंत्री यशपाल आर्य और उनके MLA बेटे संजीव

Related Articles

Back to top button