Lead NewsNationalTOP SLIDER

कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, 8 विधायक थामेंगे बीजेपी का दामन

प्रदेश अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम बिष्णुपर से लगातार छह बार विधायक चुने गये हैं

New Delhi : संसद के मानसून सत्र के बीच कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. मणिपुर में कांग्रेस के प्रदेश कमिटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि राज्य में कांग्रेस के 8 विधायक आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं. मणिपुर अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका है.

गोविंददास कोंथौजम कांग्रेस पार्टी से बिष्णुपर विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक चुने गए और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे. पिछले साल दिसंबर में उन्हें मणिुपर कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था.

इसे भी पढ़ें :अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार

Catalyst IAS
ram janam hospital

बता दें कि यह कांग्रेस के लिए जहां बड़ा झटका है. वहीं भाजपा के लिए बेहद फायदेमंद है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह सत्ता दोबारा हासिल करने की कोशिश करेंगे.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें :जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को मिली जमानत लेकिन नहीं मिलेगी राहत, जेल में ही रहेंगे

शारदा देवी हैं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष

इससे पहले बीते माह में भाजपा ने शारदा देवी को मणिपुर इकाई की कमान दी थी. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने इस बात की पुष्टि की थी कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से देवी के नाम को मंजूरी मिल गई है. उनसे पहले पार्टी के प्रदेश प्रमुख साइखोम टीकेंद्र सिंह का मई में कोविड-19 के चलते देहांत हो गया था.

इसे भी पढ़ें :विपक्ष के हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

Related Articles

Back to top button