Khas-KhabarMain Slider

बड़ी कार्रवाईः 19 राज्यों के 110 स्थानों पर सीबीआइ की छापेमारी, 30 मामले दर्ज

New Delhi: सीबीआइ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देश के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छापेमारी की है. कथित भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार और हथियारों की तस्करी के नये मामलों के सिलसिले में 110 स्थानों पर छापेमारी की.

इस दौरान व्यापक सर्च अभियान भी चलाया गया. छापेमारी की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि सीबीआइ ने 30 नये मामले दर्ज किये हैं.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक में जारी है सियासत का नाटक, बागी विधायकों के गोवा जाने का प्लान बदला

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी देश के कई राज्यों में सीबीआइ की ओर से व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.

adv

मामले को लेकर 30 नई एफआइआर

30 नई एफआइआर कई कंपनियां, फर्म्स, प्रमोटर्स, डायरेक्टर, बैंक अधिकारियों और कुछ निजी लोगों के खिलाफ दर्ज की गईं.  खबर है कि कुछ छापेमारी मुंबई, दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में की गई. वहीं झारखंड की राजधानी रांची, धनबाद और बोकारो में भी छापेमारी की खबर है.

BCCL जीएम कल्याण प्रसाद के ठिकानों पर भी रेड

इधर धनबाद में BCCL के जीएम कल्याण प्रसाद के ठिकानों पर भी सीबीआइ ने रेड डाली है.

खबर है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में ये कार्रवाई की गयी है. सीबीआइ की टीम कल्याण प्रसाद के धनबाद में 6, बोकारो में 6 और दिल्ली के कई ठिकानों पर छापामारी चल रही है.

सीबीआई ने एक हफ्ते में यह दूसरी बार सघन अभियान चलाया है. ऐसा ही अभियान गत मंगलवार 2 जुलाई को भी चलाया गया था. जिसमें बैंकिंग धोखाधड़ी के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी. इस दौरान 12 राज्यों में 50 जगहों पर छापेमारी की गयी थी.

इसे भी पढ़ेंःमालेगांव ब्लास्टः सांसद प्रज्ञा के नाम से रजिस्टर्ड बाइक को पंचनामा करनेवाले गवाह ने पहचाना

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: