Bokaro

बोकारो प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, एक ही दिन में 59 दुकानें सील  

Bokaro: बोकारो जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 59 दुकानों को सील किया है. जिले में कोविड-19 वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने के लिए शुक्रवार को एसडीओ के नेतृत्व में विशेष टीमों ने जिले भर में 59 दुकानों को सील कर दिया. चास और बेरमो सब-डिविज़न के मुख्य बाजार क्षेत्रों में स्थित कई प्रमुख दुकानों में छापे मारे गए. सील की गयी दुकानों में मिठाई, ग्रोसरी, गारमेंटस, ज्वेलरी, मेडिसिन और अन्य हैं.

इसे भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

कोविड-19 प्रोटोकॉल नहीं मनाने पर कार्रवाई

एसडीओ नीतीश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि, बेरमो सब-डिविजन के तहत 44 दुकानें और चास और बोकारो क्षेत्रों में लगभग 15 दुकानों को सील किया गया है. “कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने को लेकर इन दुकानों को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया गया है. वहीं गोमिया प्रखंड में 15 दुकानों को सील किया गया. इसी तरह जरीडीह में नौ दुकानें, फुसरो में 15, पेटरवार में चार और नवाडीह में एक दुकान सील किया गया,

साथ ही मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में विशेष दल द्वारा बोकारो और चास टाउनशिप के बाजार क्षेत्रों में भी रेड की गयी. चास एसडीओ शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि चास बाजार में कुल 11 दुकानें और बोकारो टाउनशिप में लगभग चार दुकानें सील की गईं. जितने भी दुकान सील हुई हैं उन दुकानों में जमावाड़ा लगा हुआ था या दुकानदार अथवा ग्राहक मास्क नहीं पहने थे.

इसे भी पढ़ेंःराज्य के इंटर और +2 स्कूलों में हर साल खाली रह जाती हैं दो लाख सीट, पलायन नहीं होने से एडमिशन की कर रहे आस

 

एसडीओ ने कहा कि छापेमारी शनिवार को भी जारी रहेगी और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाली दुकानों को सील किया जाएगा. दुकानों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एसओपी का पालन करना अनिवार्य है.

बता दें कि गुरुवार तक जिले में 65 सक्रिय मामले थे. इनमें से 28 कोविड पॉजिटिव मरीजों का इलाज कैंप -2 स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में कोविड केयर सेंटर में चल रहा है, जबकि बाकी बोकारो जनरल हॉस्पिटल में हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, डीसी राजेश कुमार ने एसडीओ को इस दिशा में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

 

इसे भी पढ़ेंःतमाड़ में नक्सलियों की पोस्टरबाजी, पुलिस की मदद करने वालों को दी चेतावनी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: