Lead NewsNationalNEWSWest Bengal

बंगाल के कूचबिहार में बड़ा हादसा : डीजे के जेनरेटर से वाहन में दौड़ा करंट, 10 कांवड़ियों की मौत

Kolkata :  पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में रविवार की देर रात बड़ा हादसा हो गया. मेखलीगंज थाना क्षेत्र के जलपेश जा रहे 10 कांवड़ियों की करंट लगने से मौत हो गई.  बताया जा रहा है कि जलपेश में शिवमंदिर है, सभी शिव भक्त वहीं जा रहे थे. जानकारी के वाहन में डीजे लगा था. इसमें ही जेनरेटर रखा था. जेनरेटर के वायर में शॉर्ट सर्किट होने से वाहन में करंट दौड़ गया. इससे पिकअप में सवार यात्री चपेट में आ गए. 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि 19 लोग जख्मी हो गए हैं.इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद पिकअप का ड्राइवर फरार हो गया है.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पिकअप वैन में करीब 30 लोग सवार थे. इनमें 19 लोगों को जलपाईगुड़ी के अस्पताल रेफर कर दिया गया. जबकि 10 लोगों की जान गई है. पुलिस का कहना है कि घटना पिकअप वैन में डीजे सिस्टम के जेनरेटर की वायरिंग के कारण हो सकती है. उसी से पूरे वाहन में करंट फैला होगा.

Sanjeevani

माताभंगा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित वर्मा ने बताया कि आज रात करीब 12 बजे पिकअप वैन में करंट दौड़ा और घटना हो गई. शुरुआती जांच से पता चल रहा है कि ये जेनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो करंट फैला. इस वाहन में जेनरेटर पिछले हिस्से में लगाया गया था.

घायलों को चंगरबंधा के अस्पताल लाया गया. डॉक्टर्स ने 19 लोगों को बेहतर इलाज के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल रेफर किया. जबकि 10 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि सभी यात्री सीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. परिजन को इस घटना की सूचना दे दी गई है.

एएसपी वर्मा ने बताया कि वाहन को जब्त कर लिया गया है, लेकिन चालक फरार हो गया है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें: रांची : सदर इलाके में भारी मात्रा में AK-47 की गोली और नगदी बरामद, दो गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button