NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास निर्माण की गति देख बिफरे डीसी, बीडीओ को लगाई फटकार

लंबित योजना को दे गति- राजीव कुमार, उपायुक्त

220

Latehar: लातेहार के उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपायुक्त ने सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रखंडवार समीक्षा की. उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना का निर्माण कार्य काफी धीमा पाया. जिस पर उपायुक्त राजीव कुमार ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड समन्वयक को जमकर फटकार लगाई.

इसे भी पढ़ें-विधानसभा :  सीपी सिंह ने सुखदेव भगत को छोड़कर, हेमंत, प्रदीप सहित विपक्ष के सभी को देशद्रोही बताया

अधूरे आवास को 30 जुलाई तक पूरा करने का निर्देश

उपायुक्त राजीव कुमार ने अधूरे पड़े आवासों को 30 जुलाई तक पूर्ण करने एवं लाभूको का रजिस्ट्रेशन दो दिनों के अंदर करने का सख्त निर्देश दिया. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने पर जिम्मेवारी निर्धारित करते हुए बीडीओ पर विभागीय कार्रवाई एवं प्रखंड समन्वयक को हटाने की बात कही. उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मियों की लापरवाही के कारण आवास निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है. जिससे जिले में रहने वाले लाभुकों को इससे वंचित रहना पड़ सकता है, जिसकी सारी जबावदेही संबंधित अधिकारी एवं कर्मी पर होगी.

इसे भी पढ़ें-स्वामी अग्निवेश पर हुए हमले की जांच तेज, डीआईजी और आयुक्त ने की दुकानदारों से पूछताछ

प्रधानमंत्री आवास योजना में अवेध वसूली बर्दाश्त नहीं- उपायुक्त

बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में अवैध वसूली करने की बात सामने आ रही है. उन्होंने कहा कि अवैध पैसे लेने वाले अधिकारी एवं कर्मी सुधर जाएं. जांच में अगर साबित हो गया तो प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-आदित्य स्वरुप की बेंच के बारे में मांगी गई सूचना, आदित्य स्वरुप ही करेंगे सूचना पर सुनवाई

‘लंबित योजनाओं को जल्द करें पूरा’

उपायुक्त राजीव कुमार की अध्यक्षता में आइटीडीए की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक में उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि योजनाओं की सार्थकता तभी सिद्ध होगी, जब योजना के लाभ से लाभुकों के जीवनस्तर में बदलाव आएगा. उन्होंने कहा कि योजना के संचालन में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं हो, अन्यथा लापरवाह पदाधिकारियों के खिलाफ जिम्मेवारी तय करते हुए विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

nilaai_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.