न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#TeamIndia में भुवनेश्वर की वापसी, कुलदीप और शमी टी20 टीम में शामिल

724

Kolkata : पूरी तरह फिट हो चुके तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में वापसी की जबकि आलराउंडर शिवम दुबे को पहली बार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया.

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई में होगा. अगले दो मैच तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे.

तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होंगे.

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर को अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें : #Jharkhand_election  भाई-भाई, पति-पत्नी, देवरानी-जेठानी, मुख्यमंत्री-मंत्री…एक दूसरे के खिलाफ हैं मैदान में

Mayfair 2-1-2020

रोहित ने ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया

भारत ने सीमित ओवरों की श्रृंखलाओं के लिए अपनी मजबूत टीम चुनी है जिसमें कप्तान विराट कोहली ने भी वापसी की है जबकि उप कप्तान रोहित शर्मा ने ब्रेक नहीं लेने का फैसला किया.

कोहली की टीम में वापसी के कारण संजू सैमसन को एक भी मैच खेले बिना भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में चुना गया था.

Sport House

सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को हाल में खराब फार्म के बावजूद टीम में बरकरार रखा गया है जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव की सबसे छोटे प्रारूप की टीम में वापसी हुई है.

केदार जाधव भी एकदिवसीय टीम में जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं जबकि टीम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दोनों को जगह मिली है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: खर्च की अधिकतम सीमा है 28 लाख, भाजपा उम्मीदवार सत्येंद्र तिवारी की गाड़ी से पकड़े गये 29 लाख, कार्रवाई हुई तो उम्मीदवारी होगी रद्द 

दीपक की एकदिवसीय टीम में वापसी

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर की एकदिवसीय टीम में वापसी हुई है. वह पिछले साल यूएई में एशिया कप में खेले थे.

दीपक के रिश्ते में छोटे भाई राहुल चाहर को टीम से बाहर कर दिया गया है. अनुभवी कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी इससे एक बार फिर मैदान पर दिख सकती है.

पिछले एक साल से टी20 टीम के नियमित सदस्य कृणाल पंड्या को भी टीम से बाहर कर दिया गया है. रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है.

दोनों ही टीमों के तेज गेंदबाजी विभाग में परिचित चेहरे हैं जिसमें भुवनेश्वर और शमी अगुआई करेंगे. उम्मीद है कि जसप्रीत बुमराह जल्द ही टीम से जुड़ेंगे और दीपक के साथ सफेद गेंद के प्रारूप में भारत के चार मुख्य गेंदबाज होंगे.

टीमें इस प्रकार हैं

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार.

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर.

इसे भी पढ़ें : #Saryu Rai ने भ्रष्टाचार को उजागर किया, सबूत भी दिये, अमित शाह ने नहीं की कार्रवाई

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like