न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री होंगे, कल शपथ लेंगे

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होंगे. छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम के नाम पर पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस अब खत्म हो गया है. खबरों के अनुसार रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुना गया है.

1,134

NewDelhi :  भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री होंगे. छत्तीसगढ़ राज्य के सीएम के नाम पर पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस अब खत्म हो गया है. खबरों के अनुसार रविवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुना गया है. इसक्रम में बघेल को विधायक दल का भी नेता चुना गया है. हालांकि, कांग्रेस की ओर से इसका औपचारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है. कहा जा रहा है कि थोड़ी देर में एलान होगा. नये मुख्यमंत्री के लिए नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रमुख नेता और दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद ताम्रध्वज साहू और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चरणदास महंत को प्रमुख दावेदार माना जा रहा था. बता दें कि बघेल सीएम पद की शपथ सोमवार शाम 4.30 बजे लेंगे. मुख्यमंत्री पद की रेस में बघेल के अलावा टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत शामिल थे.

सूत्रों के अनुसार रविवार दोपहर विधायक दल की बैठक में बघेल के नाम पर मुहर लगाई गयी.  राज्य में पार्टी ने 15 साल बाद दो तिहाई बहुमत के साथ दोबारा सत्ता हासिल की है. बता दें, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं.

भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं :  छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं. भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पाटन तहसील में हुआ है. कुर्मियों में अच्छा जनाधार माना जाता है. 1985 से कांग्रेस से जुड़कर राजनीति कर रहे हैं. पहली बार 1993 में विधायक बने थे. मध्य प्रदेश की दिग्विजय सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. वर्ष 2000 में जोगी सरकार में भी कैबिनेट मंत्री रहे.  ये ओबीसी जाति से आते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: