न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भुवनेश्वर में आज से हॉकी का महाकुंभः माधुरी, शाहरुख, सलमान उद्घाटन समारोह में करेंगे परफॉर्म

16

Bhubaneswar: हॉकी वर्ल्ड कप का 27 नवंबर को रंगारंग आगाज ओडिशा के भुवनेश्वर में होनेवाला है. शाम 5.30 बजे शुरू होनेवाले उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड की ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित नेने इसका आकर्षण का केंद्र होंगी. माधुरी ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ परफॉर्म करेंगी. इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नूपुर महाजन हैं और माधुरी दीक्षित इसमें धरती मां की भूमिका निभाएंगी.

शाहरुख, सलमान, ए आर रहमान होंगे शामिल

भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में होनेवाले उद्घाटन समारोह में शाहरुख खान भी शिरकत करेंगे. अधिकारी ने कहा कि शाहरुख खान आज भुवनेश्वर पहुंचेंगे और कार्यक्रम समाप्त होने के तुरंत बाद मुंबई रवाना हो जाएंगे. वही बुधवार को कटक में होनेवाले दूसरे समारोह में शामिल होने की पुष्टि सलमान खान ने की है. इसके साथ ही मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान भुवनेश्वर और कटक में कार्यक्रम पेश करेंगे.

16 दिसंबर तक चलेगा मुकाबला

28 नवंबर से लेकर ये मुकाबला 16 दिसंबर तक चलेगा. जिसमें 16 टीम हिस्सा ले रहे हैं. भारत का पहला मुकाबला 28 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा. बता दें कि भारत ने 1975 में हॉकी विश्व कप जीता था. उसके बाद से टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी जगह बनाने में नाकाम रही है.

दुनिया भर के जायकों का उठा पायेंगे लुफ्त

हॉकी वर्ल्ड कप के दौरान अंतरराष्ट्रीय खाद्य महोत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है. खेल आयोजकों का कहना है कि प्रमुख होटल, रेस्तरां और कैटरिंग संस्थान इस महोत्सव के भाग लेंगे, जो एक नये विचार व थीम के साथ अपना स्टॉल लगाएंगे, जहां अलग-अलग जायकों के शौकीन दुनियाभर के स्वादिष्ट व्यंजनों का मजा ले सकेंगे.

पांच महाद्वीपों के कुल 16 देश विश्व कप में भाग ले रहे हैं. महोत्सव में भाग लेने वाला प्रत्येक भागीदार इन देशों में से एक के लिए चार खाद्य पदार्थ तैयार करेगा. इसके अलावा वह भारतीय राज्यों के चार खाद्य पदार्थ और ओडिशा के भी दो खाद्य पदार्थ तैयार करेगा. ऐसे में एक ही छत के नीचे दर्शक एक साथ विदेशी व्यंजन, भारतीय व्यंजन और ओडिशा के स्ट्रीट फूड का मजा ले पाएंगे.
खेल राजधानी के रूप में तेजी से अपनी पहचान बना रहे भुवनेश्वर पर हॉकी का खुमार छा चुका है. वही सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था की गई है. पुलिस महानिदेशक राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने सुरक्षा बंदोबस्त की समीक्षा की है. टीमों के लिए हवाई अड्डे से लेकर होटल तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके अलावा स्टेडियम की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

इसे भी पढ़ें –विधायक ढुल्लू और सांसद रवींद्र पांडेय को शो कॉज नोटिस जारी करेगी भाजपा

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू पर शारीरिक शोषण की शिकायत करनेवाली को धमकी, केस उठा लो नहीं तो…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: