Jamshedpur

भीम आर्मी ने एमजीएम अस्पताल गेट पर स्वास्थ्यमंत्री का पुतला फूंका

Jamshedpur : एमजीएम अस्पताल में चार दिनों पूर्व जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में अस्पताल के डॉक्टरों और नर्स के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर भीम आर्मी की ओर से शनिवार को अस्पताल गेट पर राज्य के स्वास्थ्यमंत्री बन्ना गुप्ता का पुतला फूंका गया. इस दौरान भीम आर्मी के लोगों ने स्वास्थ्यमंत्री बन्ना गुप्ता मुर्दाबाद और अस्पताल के उपाधीक्षक नकुल चौधरी मुर्दाबाद के भी नारे लगायें.

25 लाख मुआवजा व नौकरी देने की मांग

भीम आर्मी के अध्यक्ष भीम हेंब्रम ने कहा कि घटना के चार दिनों के बाद भी अस्पताल के डॉक्टरों और नर्स के खिलाफ कार्रवाई करने का काम नहीं किया गया है. उनकी ओर से उपाधीक्षक नकुल चौधरी को निलंबित करने की मांग की जा रही है. इसके अलावा पति को सरकारी नौकरी देने और 25 लाख मुआवजा देने की भी मांग लोग कर रहे हैं.

Catalyst IAS
SIP abacus

Sanjeevani
MDLM

पूजा देवी की हुई थी मौत

पूजा देवी को प्रसव के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां पर डॉक्टरों ने जांच करने के बाद कहा कि वह कोरोना पॉजिटिव है. इसके बाद उसे देखना भी बंद कर दिया था. महिला को बेड से नीचे उतारकर तड़पता छोड़ दिया गया था. इसके बाद महिला ने दम तोड़ दिया था. घटना के बाद लोगों ने एमजीएम अस्पताल और साकची थाने पर धरना-प्रदर्शन भी किया था.

ये थे मौजूद

भीम आर्मी के बैनर चले आयोजित पुतला दहन कार्यक्रम में मृतका की मां पुतुल देवी, पिता दिनेश प्रसाद रजक, ससूर अमृत सवासी, बेटा महेश सवाही, पति रवि सवासी, झारखंड मजदूर यूनियन के चेतन मुखी के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- चिड़ीदाग : आदिवासी समुदाय में गर्म सलाखों से नन्हे बच्चों का पेट दागने की अनोखी परंपरा

Related Articles

Back to top button