न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भिलाई स्टील प्लांट की पाइप लाइन में विस्फोट, नौ कर्मचारियों की मौत, 14 घायल

घायलों में से पांच की हालत गंभीर

116

Raipur: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक पाइप लाइन फटने से नौ कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 14 लोग घायल हो गए. दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने पीटीआई को पोन पर बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में नौ कर्मचारियों की मौत हुई है. जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं. घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है.

इसे भी पढ़ेंः CM का विभाग : 441.22 करोड़ का घोटाला, अफसरों ने गटका अचार और पत्तों का भी पैसा

गैस पाइप में विस्फोट से हादसा

सिंह ने बताया कि संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. यह नियमित रखरखाव का काम था. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया. जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस घटना में अभी तक नौ लोगों के मारे जाने की सूचना है.

राहत-बचाव काम जारी

अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है. उन्होंने बताया कि 14 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इधर भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में कोक ओवन में कर्मचारी काम कर रहे थे तब वहां पाइप लाईन में विस्फोट हो गया. इससे कर्मचारी झुलस गए. अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल के कर्मी मौके पर मौजूद हैं. हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःसवालः आखिर पाकुड़ में डीसी के खिलाफ हो रहे हंगामे पर सरकार क्यों नहीं ले रही संज्ञान

उल्लेखनीय है कि साल 2014 के जून महीने में भी ऐसी एक दुर्घटना हुई थी. जिसमें 6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी. यह प्लांट स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत आता है.

इसे भी पढ़ें – 8 अरब की वन भूमि निजी और सार्वजनिक कंपनियों के हवाले, फिर भी प्रोजेक्ट पूरे नहीं 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: