JamshedpurJharkhandSaraikela

Adityapur : भारतरत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक महान शिक्षक थे : पुरेंद्र

ओड़िया मध्य विद्यालय, आदित्यपुर में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस, अतिथियों ने किया पोधारोपण

Adityapur :  भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति भारतरत्न डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर ओड़िया मध्य विद्यालय, आदित्यपुर में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया. समारोह का उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर एवं उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया. साथ ही विद्यालय में संचालित स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत पांचवे दिन हरियाली के लिए पुरेंद्र नारायण सिंह की ओर से पोधारोपण किया गया. इस अवसर पर बायजू द्वारा आयोजित शैक्षणिक प्रतियोगिता में अव्वल आए 3 छात्राओं को बाईजू की ओर से स्कूल बैग एवं वाटर बोतल प्रदान कर मुख्य अतिथि पुरेंद्र नारायण सिंह ने पुरस्कृत किया.  गया. इस अवसर पर स्कूल के छात्र- छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की गई. अपने संबोधन में पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षक हमें अज्ञानता के अंधकार से ज्ञान के प्रकाश की ओर ले जाते हैं. उन्होंने कहा कि बिना गुरु के ज्ञान असंभव है. डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक महान शिक्षक थे. इस दौरान पुरेन्द्र नारायण सिंह ने ओड़िया मध्य विद्यालय में आठवीं के रिजल्ट में 99 प्रतिशत छात्र-छात्राओं की सफलता पर सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रति आभार प्रकट किया. साथ ही कहा कि यहां के शिक्षकों के कड़ी मेहनत और लगन से अगले वर्ष ओड़िया मध्य विद्यालय का रिजल्ट शत-प्रतिशत होगा.

छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निदान की पहल  

कार्यक्रम के दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं ने कंप्यूटर शिक्षक नहीं होने के कारण हो रही परेशानियों से मुख्य अतिथि पुरेंद्र नारायण सिंह को अवगत कराया. पुरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि स्कूल से सहमति पत्र मिलने पर 2 दिन के अंदर सामाजिक स्तर से कंप्यूटर शिक्षक की व्यवस्था की जाएगी. छात्र-छात्राओं ने स्कूल में लगे बंद पड़े चापाकल की ओर मुख्य अतिथि का ध्यान आकृष्ट किया. इस पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए आदित्यपुर नगर निगम के संबंधित अधिकारी को 24 घंटे के अंदर चापाकल मरम्मत करने का अनुरोध किया.

ये थे मौजूद

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि कुमार विपिन बिहारी प्रसाद के अलावा स्कूल की शिक्षिकाएं किरण रजक, नमिता कुंभकार, संजू कुमारी, प्रमिला कुमारी, पुष्पा कुमारी, सुचित्रा कुमारी, नंदिता दास, पूर्णिमा आचार्या, सुमन कुमारी, अनीता पात्रो, रंजीता राउत, रश्मि महत्ता समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें-Chakradharpur: टीचर्स डे पर बीके मानिनी को मि‍ला निशान-ए-हिन्द इंटरनेशनल अवार्ड

Related Articles

Back to top button