Fashion/Film/T.VJamshedpurJharkhandLIFESTYLE

Bharat Ratan: रतन टाटा पर केंद्र‍ित ‘भारत रतन’ एलबम लांच, युवा पत्रकार अमि‍त ति‍वारी के शब्‍दों को अजीत अमन ने दी है आवाज

Jamshedpur : नौ रत्नों में हैं रतन, हिंदुस्तान है जिनका वतन से जमशेदपुर शहर गूंजने लगा है. पहली बार टाटा समूह के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा पर केंद्रि‍त म्‍यूज‍िक एलबम ‘भारत रतन’ तैयार  क‍िया गया है, जिसकी लांचिंग मंगलवार को बिष्टुपुर स्थित यूनाइटेड क्लब में की गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी व विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडे उपस्थित थे. कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि इस गाने में रतन टाटा के संघर्ष, देशभक्ति व उनकी सादगी को दिखाया गया है, जो काफी प्रेरित करने वाला है. वहीं, राकेश्वर पांडे ने कहा कि जमशेदपुर के युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है, जो अभी तक नहीं हुआ था उसे करके दिखा दिया. इस गाने को झारखंड-बिहार के चर्चित गायक अजीत अमन ने गाया हैं। वहीं, युवा पत्रकार अमित तिवारी ने लिखा है. निर्देशक सूर्या सिंह हेम्ब्रम हैं.
शिक्षक, पूर्व सैनिक व समाजसेवी की मेहनत रंग लाई
‘भारत रतन’ एलबम को तैयार करने में समाज के सभी वर्गों का योगदान रहा है. गायक अजीत अमन ने बताया कि इस एलबम का निर्माण तीरीयो म्यूजिक के बैनर तले 12 युवाओं की टीम ने मिलकर तैयार किया है. इसमें बारीडीह स्थित एआइडब्लूसी एकेडमी आफ एक्सीलेंस स्कूल के शिक्षक आलोक राज सिंह, पूर्व सैनिक विवेक सिंह, समाजसेवी मनोज पांडे, संस्था सोच एक पहल के फाउंडर विनीत सहाय का महत्वपूर्ण भूमिका रही. सभी ने अलग-अलग भूमिका निभाई है, जिसे देखकर आप कहेंगे कि हर इंसान में कुछ न कुछ प्रतिभा होती है, स‍िर्फ उसे निखारने की जरूरत है.
सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल
एलबम जारी होने के बाद इसकी खूब सराहना हो रही है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अजीत अमन ने कहा कि टाटा स्टील का संस्थापक दिवस इस बार और खास होगा. इसे लेकर गीत जारी हो चुका है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. वहीं, इस एलबम में जमशेदपुर की खूबसूरती सहित होटल ताज, दिल्ली में बन रहे संसद भवन, एयर इंडिया जहाज में सवार होकर यूक्रेन से लौटते लोगों को दिखाया गया है. विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 में भी उन्होंने काफी अहम भूमिका निभाई और पूरे देश में आक्सीजन भेजकर लोगों की जान बचाई. रतन टाटा को पद्म विभूषण भी मिल चुका है।
एलबम को तैयार करने वाली टीम

Related Articles

Back to top button