Fashion/Film/T.VLead NewsTRENDINGWorld

Oscar Awards में पत्नी के गंजेपन पर JOKE  बोलने पर बेस्ट एक्टर विल स्मिथ ने  एंकर को स्टेज पर जड़ा थप्पड़, देखें VIDEO

ऑस्कर अवॉर्ड विजताओं की देखें लिस्ट, हुमा कुरैशी की 'आर्मी ऑफ द डेड' को फैंस चॉइस अवॉर्ड

Los Angeles : लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी आयोजित हुई. इसी दौरान मंच पर आए क्रिस रॉक ने एक्टर विल स्मिथ की पत्नी जाडा पिंकेट स्मिथ को लेकर मजाक किया. जिसके बाद विल अपनी सीट से उठकर मंच पर गए और क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. विल ने रॉक को वॉर्निंग देते हुए कहा कि मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जुबान पर मत लाना.

दरअसल, क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी एक्ट्रेस-सिंगर जाडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन को लेकर मजाक किया. क्रिस रॉक अमेरिकन कॉमेडियन हैं. इस सेरेमनी में यूक्रेन के सपोर्ट में दो मिनट का मौन रखा गया. इसके साथ ही अपील की गई कि जो मदद करने के काबिल हैं, वो आगे आएं और यूक्रेन का सपोर्ट करें.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

जेसिका चेस्टेन रहीं की बेस्ट एक्ट्रेस

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

इस साल का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ को मिला. उन्हें यह अवॉर्ड फिल्म ‘किंग्स रिचर्ड्स’ के लिए मिला है. यह फिल्म अमेरिकन टेनिस कोच रिचर्ड्स विलियम्स की बायोपिक है.

‘द आईज ऑफ टैमी फाए’ के लिए जेसिका चेस्टेन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इसके साथ ही ‘द पावर ऑफ डॉग’ के लिए जैन कैंपियन को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. वहीं इस साल की बेस्ट फिल्म ‘कोडा’ रही.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand के पूर्व मंत्री डॉक्‍टर द‍िनेश षाड़ंगी ने परमाणु वैज्ञान‍िकों से की खास अपील, जानि‍ए

‘आर्मी ऑफ द डेड’ को मिला फैंस चॉइस अवॉर्ड

हुमा कुरैशी की ‘आर्मी ऑफ द डेड’ को फैंस चॉइस अवॉर्ड मिला. फिल्म बेलफास्ट के लिए बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड केनेथ ब्रनाघ को मिला. लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म का एकेडमी अवॉर्ड ‘द लॉन्ग गुडबाय’ फिल्म को मिला है. बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन का ऑस्कर ‘क्रूएला’ के लिए जेन्नी बीवन को मिला.

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 के विजेताओं की पूरी लिस्ट………

कैटेगरी विजेता
बेस्ट पिक्चर कोडा
बेस्ट एक्टर विल स्मिथ
बेस्ट एक्ट्रेस जेसिका चेस्टेन
बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग नो टाइम टू डाई
बेस्ट एनिमेटेड फीचर फिल्म एनकैंटो
बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म द लॉन्ग गुड
बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म ड्राइव माय कार
बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले केनेथ ब्रेनाघ
बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर ट्रॉय कोटसर
बेस्ट डायरेक्टर जैन कैंपियन
बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस एरिना डेबोस
बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर समर ऑफ सोल
बेस्ट अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले कोडा
बेस्ट ओरिजिनल स्कोर ड्यून
बेस्ट सिनेमैटोग्राफी ग्रेग फ्रेसर
बेस्ट एडिटिंग जो वॉकर

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : आय से अधिक संपत्ति मामले में बंधु तिर्की को तीन साल की सजा

भारत की राइटिंग विद फायर रेस से बाहर

बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में ‘द समर ऑफ सोल’ को ऑस्कर मिला है. इस कैटेगरी में भारत की फिल्म राइटिंग विद फायर की ऑफिशियल एंट्री हुई थी. हालांकि, यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में सफल नहीं रही. इस फिल्म को रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने डायरेक्ट किया था.

ट्रॉय कोटसर को कोडा के लिए मिला बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

वहीं ‘वेस्ट साइड स्टोरी’ के लिए अरियाना डिबोस को बेस्ट सपोर्टिंग कैटेगरी का अवॉर्ड मिला. फिल्म ‘कोडा’ के लिए सपोर्टिंग रोल का बेस्ट एक्टर ऑस्कर ट्रॉय कोटसर को मिला है. 53 साल के कोटसर का यह पहला ऑस्कर है. अवॉर्ड लेते हुए उन्होंने लोगों को साइन लैग्वेज के जरिए सबसे बात की और इस अवॉर्ड को कोडा कम्युनिटी को डेडिकेट किया.बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म का ऑस्कर जपान की ‘ड्राइव माय कार’ को मिला. इस कैटेगरी में फ्ली, द हैंड ऑफ गॉड, लुनानाः ए याक इन द क्लासरूम, द वर्स्ट पर्सन इन द वर्ल्ड को नॉमिनेशन मिला था.

इसे भी पढ़ें :हाईकोर्ट ने कहा, देर रात घूमने वालों से कभी भी सवाल कर सकती है पुलिस

11 कैटेगरी में ड्यून को 6 अवॉर्ड मिले

फिल्म ड्यून को अब तक छह ऑस्कर मिलें हैं. इसमें बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट ओरिजनल स्कोर, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, बेस्ट साउंड, बेस्ट विजुअल इफेक्ट और ग्रेग फैसर ने बेस्ट सिनेमैटोग्राफर का अवॉर्ड जीता.

इसे भी पढ़ें :BIG Breaking :  बंगाल विधानसभा में BJP और TMC विधायकों में हाथापाई, कपड़े फाड़े, देखें वायरल VIDEO

इन्होंने होस्ट की सेरेमनी

पिछले तीन सालों से ऑस्कर अवॉर्ड बिना होस्ट के आयोजित हो रहा था. मगर इस साल फाइनली होस्ट की वापसी हुई. मगर इस इवेंट को एक नहीं, तीन लोग मिलकर होस्ट किया. ये तीन लोग प्राइमटाइम एमी अवॉर्ड विनिंग राइटर और कॉमेडियन वांडा साइक्स, स्टैंड अप कॉमिक एमी शुमर और एक्ट्रेस रेजिना हॉल हैं. तीन पॉपुलर सेलेब्रिटीज से शो होस्ट करवाने के साथ कई चर्चित चेहरे विजेताओं को अवॉर्ड प्रेजेंट करते नजर आए. ऑस्कर 2022 में प्रेजेंटर्स की लिस्ट में ‘ब्रुकलीन 99’ फेम स्टेफनी बिएट्रिज़, DJ खालिद, बिल मरी, पिछले साल बेस्ट एक्टर का ऑस्कर जीतने वाले एंथनी हॉप्किंस, लेडी गागा, रामी मलेक, उमा थर्मन और ‘शांग ची’ फेम सिमु लियु जैसे नाम भी शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : केंद्र सरकार ला रही नया पोर्टल, PM आवास, उज्जवला समेत 15 योजनाओं का लाभ एक साथ ले पाएंगे

Related Articles

Back to top button