BokaroJharkhand

#Bermo: अमलो परियोजना की बंद पड़ी खदान में दो सीसीएलकर्मी डूबे, एक की मौत

Bermo :  बेरमो कोयला क्षेत्र के सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र अंतर्गत अमलो परियोजना की बंद पड़ी खदान में मंगलवार को तेज आंधी तूफान के दौरान दो सीसीएलकर्मी डूब गये.

इस घटना में एक सीसीएल कामगार की मौत हो गयी. गोताखोरों की मदद से मृतक बाबूलाल भुइयां का शव खदान से बाहर निकाला गया.

जबकि दूसरे कर्मी ताहिर हुसैन को बहुत मुश्किल से खदान से सकुशल निकलने में सफलता मिली. दोनों सीसीएल कर्मी पम्प खलासी के रूप में ड्यूटी पर थे.

Catalyst IAS
SIP abacus

सूचना पाकर सीसीएल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य मे जुट गये.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – #Dhanbad: जन-धन खाता खुलवाने के लिए वार्ड पार्षद ने लगवायी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ायी गयी धज्जी

बारिश से बचने के लिए शेड में बैठे थे

घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों सीसीएल कर्मी बारिश से बचने के लिए ढोरी के बंद खदान के समीप शेल्टर शेड में बैठे थे, तभी आये तेज आंधी एवं तूफान से शेल्टर शेड सहित उड़ाकर खदान में ले जाकर डूबो दिया गया.

सीसीएल कर्मी ताहिर हुसैन किसी तरह पानी से निकलकर अपनी जान बचायी. कामगार ने लोगों को घटना की जानकारी दी. पेटरवार के खेतको से आये गोताखोरों ने खदान से मृतक सीसीएल कर्मी का शव निकाला.

शव को सीसीएल केंद्रीय अस्पताल ढोरी लाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांचोपरांत उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक कामगार के आश्रित को नियोजन को लेकर सीसीएल के अधिकारियों व यूनियन के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता की जा रही है. समाचार लिखे जाने तक वार्ता जारी है.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown: झारखंड के 1700 प्रवासी मजदूर बेंगलुरु के एक मैदान में रखे गये, भोजन की व्यवस्था तक नही (देखें Video)

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button