न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Bermo: आजादी की लड़ाई में शहादत रहा है CPI का इतिहास- भुवनेश्वर मेहता

बेरमो में भाकपा का 94वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित

618

Bermo: बेरमो अनुमंडल के जरीडीह बाजार स्थित भामाशाह भवन में भाकपा बेरमो अंचल परिषद द्वारा बुधवार को भाकपा का 94वां स्थापना दिवस मनाया गया.

समारोह की अध्यक्षता ब्रजकिशोर सिंह ने की. जबकि झंडोत्तोलन चंद्रशेखर झा ने किया. शहीद बेदी पर पुष्प अर्पित के बाद दिवंगत नेता खगेंद्र ठाकुर को श्रद्धांजलि दी गयी. समारोह का उद्घाटन पार्टी के यूसीडब्ल्यूयू के महामंत्री लखनलाल महतो ने किया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें : #Jharkhand: ज्वाइनिंग के 7 महीने बाद भी नहीं मिल सका है नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों को वेतन

संविधान बचाओ आंदोलन का विस्तार करना है

#Bermo: आजादी की लड़ाई में शहादत रहा है CPI का इतिहास- भुवनेश्वर मेहता
कार्यक्रम में मौजूद लोग.

समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में पार्टी के राज्य सचिव एवं हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि वामपंथ का स्वर्णिम इतिहास रहा है. आजादी की लड़ाई में हमारे पूर्वजों ने अहम भूमिका निभायी थी.

स्वर्णिम इतिहास को पुनः पाने के लिए चिंतन करने की आवश्यकता है. आज एनआरसी व सीएए को लेकर पार्टी ने संविधान बचाओ आंदोलन की घोषणा की है, इस आंदोलन का विस्तार करना है.

देश के विभिन्न स्थानों पर धरना एवं प्रदर्शन किये जा रहे हैं. छात्र आंदोलनरत हैं, सरकार संविधान के मूल मंत्र को समाप्त करना चाहती है. इसे बचाना होगा. वर्तमान में देश को फिर टुकड़े करने की साजिश की जा रही है.

Related Posts

आसाम में एनआरसी कराकर सरकार ने खुद को कटघरे में खड़ा कर लिया है. लाखों युवा इंजीनियरिंग कर बेरोजगार बैठे हैं. जन आंदोलनों को तेज कर पार्टी को मजबूत बनाने की जरूरत है. आंदोलन में शहादत हमारा इतिहास रहा है.

Sport House

इसे भी पढ़ें : नक्सल प्रभावित अरमो में 22 लाख की लागत से बने बहुउद्देशीय भवन में सहकारी समिति चला रही है स्कूल

पूर्वजों ने कुर्बानियां दीं, फिर भी लोग कहते हैं विदेशी पार्टी

लखनलाल महतो ने पार्टी स्थापना के इतिहास का वर्णन करते हुए कहा कि लोग कहते हैं कि यह विदेशी पार्टी है परंतु हमारे पूर्वजों ने आजादी की लड़ाई को लड़ा, अपनी कुर्बानियां दी, आज पूरे देश में मजदूर, किसान, छात्र, नौजवान को एकजुट करने का काम भाकपा ने किया है.

समारोह को राज्य कंट्रोल कमीशन के चेयरमैन सुजीत कुमार घोष, एआइवाइएफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आफताब आलम खान, जिला मंत्री पंचानन महतो, चंद्रशेखर झा, ब्रज किशोर सिंह, गणेश प्रसाद महतो, मो शाहजहां, जवाहर लाल यादव ने भी संबोधित किया.

इसे भी पढ़ें : ऐसे हैं विधायक भानू प्रताप शाहीः पति और पुत्र दोनों पूर्व मंत्री और मां के पास था गरीबों वाला राशन कार्ड

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like