न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेरमोः कोयला फैक्ट्री में छापेमारी, जांच होने तक सील रहेगी

483

Bermo: बेरमो अनुमंडल के दुगदा थाना अंतर्गत जहरगढ़ की महामाया कोल ट्रेडिंग कंपनी में सोमवार को बेरमो एसडीएम प्रेमरंजन और बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार के संयुक्त नेतृत्व में छापेमारी की गयी. एसडीएम और एसडीपीओ को गुप्त सूचना मिली थी कि उपरोक्त कोल फैक्ट्री की आड़ में कोयले का अवैध कारोबार किया जा रहा है. यह फैक्ट्री पूरी तरह से बंद है. बेरमो एसडीएम और एसडीपीओ ने छापेमारी के बाद जांच में वहां कोयला का काफी मात्रा में स्टॉक जब्त किया. फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों से जब पदाधिकारियों ने कोयला के स्टॉक एवं श्रोत के बारे में पूछा तो वे लोग कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाये. जांच के क्रम में पदाधिकारियों ने पाया कि फैक्ट्री की चिमनी का इस्तेमाल नहीं हो रहा था और फैक्ट्री बंद थी. कोयला के स्टॉक की जांच एवं अन्य काग़ज़ात की जांच बोकारो के खनन निरीक्षक बिनोद प्रमाणिक के द्वारा की जा रही है. जांच के निष्कर्ष तक फैक्ट्री एवं परिसर को थाना प्रभारी दुग्धा के निरीक्षण में रखा गया है और उसे सील कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING IMPACT :  भूख से मरी संतोषी की मां कोईली को मिला उज्ज्वला योजना का लाभ

पिछले दिनों जब्त किया था 70 टन कोयला

बेरमो एसडीपीओ आर रामकुमार ने बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र से होनेवाले अवैध कारोबार के खिलाफ छापेमारी कर पिछले दिनों पांच ट्रक सहित 70 टन अवैध कोयला जब्त किया था. कोयला का अवैध कारोबार बंगाल के पुरुलिया के अवैध कारोबारियों के द्वारा किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – सीएम का दावाः साढ़े चार साल में 30 लाख घरों में बिजली पहुंचायी, हकीकतः कनेक्शन तो जुड़ा, देने को बिजली नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: