न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Bermo :  भारी सुरक्षा के बीच भीड़ की पिटाई से मारे गये मुबारक अंसारी को किया गया सुपुर्दे खाक

बुधवार को भीड़ द्वारा बैटरी चोरी के आरोप में मुबारक अंसारी की पिटाई के बाद उसकी मौत हो गयी थी.

261

Bermo :  बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित कार्मेल स्कूल के समीप कब्रिस्तान में गुरुवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नयी बस्ती निवासी मुबारक अंसारी को सुपुर्दे खाक किया गया. मुबारक अंसारी को मिट्टी देने बोकारो थर्मल के राजा बाजार, नूरीनगर,बड़वाबेड़ा,नयी बस्ती,काछो,संडे बाजार,असनापानी,बिष्णुगढ़ के नवादा,गिरिडीह सहित आसपास के इलाकों से लगभग पांच सौ भी ज्यादा मुस्लिम जमा हुए थे. बता दें कि बुधवार को भीड़ द्वारा बैटरी चोरी के आरोप में मुबारक अंसारी की पिटाई के बाद उसकी मौत हो गयी थी.

इसे भी पढ़ें : #PoliticalGossip: संथाल में बड़का पार्टी के कार्यकर्ताओं के चखना में खली सुखल चना नहीं बल्कि मुर्गो रहेगा

Sport House

बेरमो एसडीपीओ के नेतृत्व में भारी सुरक्षा व्यवस्था

जनाजे की रस्म अदायगी तथा किसी भी प्रकार की आशंका को देखते हुए पुलिस के द्वारा भारी सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे.बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन सुरक्षा व्यवस्था की कमान खुद संभाल रखी थी. नयी बस्ती से जनाजे के  निकलने के समय बोकारो थर्मल इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर,अवर निरीक्षक सुरेश राम,सअनि मनोज कुमार झा एवं जवानों के साथ नयी बस्ती में मौजूद थे.

जबकि बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन एवं बेरमो सीओ मनोज कुमार मारपीट करने के आरोपी प्रेमचंद महतो के गोविंदपुर स्थित सर्विस सेंटर तथा घर पर बेरमो इंस्पेक्टर सुधीर सुरीन,गोमिया इंस्पेक्टर सुजीत कुमार,अवर निरीक्षक आरबी सिंह,कथारा ओपी प्रभारी युद्धिष्ठर महतो,  बोकारो से आये सैट के जवानों तथा अन्य सुरक्षा बलों के साथ मौजूद थे. मुबारक अंसारी के अंतिम संस्कार के बाद पुलिस कब्रिस्तान एवं नयी बस्ती से वापस लौट आयी.

इसे भी पढ़ें : ऑल आदिवासी झारखंड पीपुल्स आर्मी ने पोस्टर चिपकाकर दी चेतावनी, कहा-  आदिवासी क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी दें 30 लाख

Mayfair 2-1-2020

घायल आरोपी पर भी प्राथमिकी दर्ज

भीड़ द्वारा मारपीट में घायल नयी बस्ती निवासी दूसरे आरोपी 26 वर्षीय अख्तर अंसारी पर भी स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मारपीट एवं हत्या की घटना में शामिल प्रेमचंद महतो के पुत्र कुंदन कुमार महतो के लिखित आवेदन पर स्थानीय थाना में कांड संख्या 151/2019 भादवि की धारा 379,411 के तहत अख्तर अंसारी पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.अपने आवेदन में कुंदन कुमार महतो ने लिखा है कि 29 अक्टूवर को उसके सर्विस सेंटर में वाहनों को धोने के लिए लगाया गया टुल्लू पंप सहित पांच कुर्सी एवं अन्य लोहे के सामानों की चोरी कर ली गयी थी.

चोरी की घटना के बाद से ही वे लोग चोर का पता लगाने में सारी रात जागकर पहरा देते थे. इसी क्रम में मंगलवार की रात  डेढ़ बजे सर्विस सेंटर में चोरी की नीयत से नयी बस्ती निवासी मुबारक अंसारी तथा अख्तर अंसारी दुबारा घुसे. इसी क्रम में उसकी मां नैना देवी की नजर चोरों पर पड़ी तो उसने शोर मचाया. दोनों पकड़े गये.  दोनों   ने अपना अपराध उनलोगों के समक्ष कबूला. इसी क्रम में जानकारी मिलने पर अन्य लोग जमा हो गये और उनलोगों के द्वारा मारपीट   की गयी जिससे मुबारक अंसारी की मौत हो गयी.

गांव में है  मुबारक अंसारी की  किराना दूकान

मुबारक अंसारी की गांव में ही एक किराना दुकान है. मुबारक अंसारी का पुत्र युसूफ अंसारी किराना का दुकान चलाता है.  मुबारक के  पुत्र युसूफ एवं पत्नी फरिजन खातून का कहना था कि कार सर्विस सेंटर के ही समीप मुबारक का खेत है, जिसमें फसल लगी हुई है.उक्त जमीन को लेकर प्रेमचंद महतो एवं उनके परिवार के सदस्यों के साथ मुबारक अंसारी का विवाद होता रहता था.साजिश के तहत ही सभी ने मिलकर मारपीट कर मुबारक की हत्या कर डाली.

उधर घायल अख्तर अंसारी के घर में उसकी पत्नी वजीफा खातून,5 वर्ष का पुत्र अशरफ अंसारी तथा 3 वर्ष की पुत्री आयशा परवीण है. अख्तर की पत्नी का कहना था कि उसके शौहर इधर उधर काम एवं मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण कर रहे थे. भीड़ द्वारा मारपीट में घायल दूसरे आरोपी अख्तर अंसारी का इलाज पुलिस के द्वारा जारंगडीह स्थित ढ़ोरी माता अस्पताल में करवाया जा रहा है.इ लाज के बाद उसे जेल भेजा जाएगा.

स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में  

एसडीपीओ-बेरमो एसडीपीओ अंजनी अंजन ने पूछे जाने पर कहा कि घटना के बाद से पुलिस लगातार चौकस है . कहा कि घटना में शामिल एक ही परिवार के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को तेनुघाट उपकारा भेज दिया गया है.घायल चोरी के आरोपी अख्तर अंसारी पर भी मामला दर्ज कर लिया गया है. मारपीट एवं हत्या की घटना में संलिप्त बाकी आरोपियों की शिनाख्त कर पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जायेगी.

 

इसे भी पढ़ें :  #BJP का आरोप: झामुमो ने टिकट के लिए मांग रहा आवेदन शुल्क ₹51000

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like