Main SliderRanchi

बेरमो: कांग्रेस के कुमार जयमंगल ने भरा पर्चा, प्रदेश अध्यक्ष बोले- लॉकडाउन में सूबे के हर नागरिक को सरकार ने पहुंचायी मदद

Ranchi: आगामी 3 नवंबर को राज्य में दुमका और बेरमो विधानसभा के लिए उपचुनाव होना है. दोनों ही सीटों पर क्रमशः जेएमएम के बंसत सोरेन और कांग्रेस के कुमार जयमंगल प्रत्याशी बनाये गये हैं. बंसत सोरेन ने बीते 12 अक्टूबर को अपना नामांकन भरा हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने बुधवार की नामांकन पर्चा दाखिल किया.

तेनुघाट स्थित सदर अनुमंडल अधिकारी के समक्ष अपराहन 1:30 बजे तीन सेट में पर्चा दाखिल किया. पर्चा दाखिल करने के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी अनूप सिंह अपने अनुज व झारखंड प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष कुमार गौरव के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव एवं मंत्री बादल पत्रलेख,प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू से आशीर्वाद लिया. इसके पूर्व दोपहर 12.45 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सैंकड़ों समर्थकों एवं पदाधिकारियों के साथ तेनुघाट पहुंचे.

इसे भी पढ़ेंः गढ़वा : शौचालय की टंकी सफाई के दौरान दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, मुआवजा के लिए सड़क जाम

ram janam hospital
Catalyst IAS

सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

मीडिया से बात करते हुए डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा इस चुनाव में हम अपनी सरकार के कार्यों को लेकर जनता के बीच जाएंगे. कोरोना संकट में 25 मार्च के बाद प्रधानमंत्री के चार घंटे के नोटिस में लॉकडाउन के दौरान जो चुनौतियां सामने आयी, उन चुनौतियों का झारखंड की सरकार ने मुकाबला किया.

पूरे लॉकडाउन में राज्य के हर नागरिकों को सरकार ने मदद पहुंचाई. शहर,सड़क, दुकान,गांव सब बंद थी, हमारी सरकार ने गांव तक राशन पहुंचाया, लोगों को मुफ्त खाना खिलाया, दीदी किचेन,थाना में किचेन,  हाईवे पर किचेन,हर गांव मे राशन उपलब्ध कराया गया. हमारी सरकार से आम लोग संतुष्ट दिखे. वहीं दूसरी तरफ शायद यह पहला कोई कृषि मंत्री होगा जो गांव और पंचायतों तक खाद और बीज बांटते रहे, तो स्वास्थ्य के क्षेत्र में जहां टेस्टिंग के प्रयोगशाला नहीं थे वहां टेस्टिंग की व्यवस्था की गई. लोगों की इलाज की सुविधा की गई.

मनरेगा के माध्यम से प्रवासी मजदूरों को मानव दिवस के तहत काम दिया गया. सब चकित रह गए जब प्रवासी मजदूरों को जहाज से लाया गया. हम अपने काम के आधार पर पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि जनता का आशीर्वाद कांग्रेस पार्टी को मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंः नीतीश कुमार का लालू पर निशाना, कहा, वे हर समाज की सेवा करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए परिवार ही सबकुछ  

बीजेपी सिर्फ दिग्भ्रमित करती रही अगर काम किया होता तो उनकी स्थिति ऐसी नहीं होती

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा 5 वर्षों में बीजेपी सिर्फ दिग्भ्रमित करती रही, अगर काम किया होता तो उनकी स्थिति ऐसी नहीं होती. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मंत्री बादल ने कहा लॉकडाउन के दौरान झारखंड में संतोषजनक एवं सराहनीय कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा बेरमो में राजेंद्र बाबू का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान रहा है. क्षेत्र की जनता ने उन्हें 5 साल के लिए विजय बनाया था, लेकिन बीच में ही वह चल बसे. अब उनके बड़े बेटे को यहां की जनता का आशीर्वाद सहयोग और समर्थन मिल रहा है.

 

अपने पिता के रहते ही कुमार जयमंगल ने बढ़ा दी थी राजनीतिक सक्रियता

कुमार जयमंगल बेरमो सीट से छह बार विधायक रहे दिवगंत कांग्रेसी नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह के बड़े बेटे हैं. पूर्व में प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहे कांग्रेस प्रत्याशी का दूसरा नाम अनूप सिंह भी है. दिवंगत नेता के रहते ही उन्होंने क्षेत्र में अपनी राजनीतिक सक्रियता बढ़ाई थी. राजेंद्र सिंह के निधन होने के बाद इंटक की अधिकतर ट्रेड यूनियनों की कमान जयमंगल को दी जा चुकी है. जयमंगल ने बेरमो के सभी पंचायतों में राजेंद्र बाबू के करीबी लोगों से संपर्क साधना भी शुरू कर दिया है. उनका अघोषित तौर पर चुनाव प्रचार पहले से ही शुरू हो चुका है.

इसे भी पढ़ेंः RIMS GB मीटिंग के पहले सदस्य प्रतुल शाहदेव से पुलिसकर्मी की झड़प

Related Articles

Back to top button