BokaroJharkhandLead NewsRanchi

बेरमो अवैध कोयला विवाद : सांसद के कोल डीपो पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर डीएमओ का ‘डिफेंस’, कहा- फैक्ट्री वैध और सांसद के आरोप हो सकते मनगढ़ंत

Bermo/Ranchi: बोकारो जिला के बेरमो अनुमंडल में अवैध कोयले का कारोबार सुर्खियां बटोर रहा है. गुरुवार की रात गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने संयुक्त रूप से पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछड़ी में पड़ने वाले एक कोल फैक्ट्री में छापेमारी की. जनप्रतिनिधि और उनके समर्थकों मे कुछ ट्रकों पर अवैध कोयला लदे होने का आरोप लगाकर ट्रकों को जब्त किया. ट्रकों के टायर से हवा निकाली और पुलिस- प्रशासम को मौके पर पहुंचने को कहा.

इसे भी पढ़ेंः  बोकारो के बेरमो में कोयले का अवैध कारोबार शुरू, फैक्ट्री की आड़ में हो रहा धंधा

सांसद और विधायक की तरफ से यह भी आरोप लगा कि पुलिस और खनन के अधिकारी मौके पर देर से पहुंचे, जिससे कुछ ट्रक वहां से भागने में कामयाब हुए. लेकिन मौके पर पहुंचे बोकारो के डीएमओ गोपाल दास के बयान के बाद पूरे मामले में नया एंगल ले रहा है. उन्होंने जो कहा उससे सांसद और विधायक के आरोप कमजोर साबित हो रहे हैं. जानिए क्या कहा डीएमओ गोपाल दास ने.

फैक्ट्री वैध, सांसद के आरोप मनगढ़ंत हो सकते हैः डीएमओ

मीडिया से बात करते हुए बोकारो के डीएमओ गोपाल दास ने कहा कि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और गोमिया विधायक लंबोदर महतो की शिकायत के आधार पर हमारी टीम यहां पहुंची. जांच के दौरान वाहन का ड्राइवर नहीं पाया गया. गाड़ी के कागजात भी बरामद नहीं हुए. ट्रकों में जो कोयला लदा है, वो साबित नहीं हो पा रहा है कि कानूनी या गैरकानूनी. फैक्ट्री के बारे में जो शिकायत थी, उसपर भी हमने जांच की है. फैक्ट्री का लाइसेंस वैध पाया गया है. तमाम जरूरी चीजों के एनओसी देखने के बाद हमने फैक्ट्री को लाइसेंस दिया है. कोयला कहां से निकला अब इस बिंदू पर जांच करेंगे.

अगर कोयले की वैधता की जानकारी मिलती है, तो ठीक है, नहीं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी. जो भी कार्रवाई होगी वो नियमसंगत कार्रवाई ही होगी. फिलहाल यहां छह गाड़ी है. छह में एक खाली हैं बाकी सभी में कोयला लोड है. पुलिस भी अपना काम कर रही है. सूचना मिलने पर पुलिस भी हरकत में आयी. अभी भी हमारे साथ पुलिस है. ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि पुलिस हमारा साथ नहीं दे रही है. सांसद ने गाड़ी भगाने का आरोप लगाया है, ये मनगढ़ंत भी हो सकता है. पुलिस हमारा पूरा सहयोग कर रही है, आरोप पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकते.

इसे भी पढ़ेंः  सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने पकड़ी अवैध कोयला लदी गाड़ियां, कहा- नहीं चलने देंगे अवैध कारोबार

Advt

Related Articles

Back to top button