BokaroJharkhand

#Bermo : 85 विस्थापितों के नियोजन की मांग को लेकर भूख हड़ताल पांचवें दिन भी जारी,दो की स्थिति बिगड़ी

विज्ञापन

Bermo : बेरमो अनुमंडल के बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी पावर प्लांट गेट के समक्ष आजसू के समर्थन से डीवीसी विस्थापित एवं स्थानीय समन्वय समिति के बैनर तले 85 विस्थापितों की भूख हड़ताल शुक्रवार को पांचवें दिन भी जारी रही. स्थानीय पावर प्लांट में नियोजन सहित पांच सूत्री मांग को लेकर 27 जनवरी से अनशन जारी है.

डीवीसी हास्पिटल के डॉक्टर एस हेम्ब्रम तथा बेरमो पीएससी की डॉक्टर अनीता चौधरी ने अनशनकारियों की जांच की. उन्होंने अनशन पर बैठे दो विस्थापितों असगर अली तथा अब्दुल गफूर की स्थिति खराब होने की बात कही. दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाने की सलाह दी और कहा कि दोनों का शुगर लेबल नीचे चला गया है.

advt

इसे भी पढ़ें : #JBVNL के MD राहुल पुरवार वेटिंग फॉर पोस्ट, पूर्व CM के OSD राकेश भेजे गये हजारीबाग कमिश्नर ऑफिस

पांचवें दिन अनशनकारियों ने आत्मदाह की घोषणा कर रखी थी

जान लें कि आमरण अनशन के पांचवें दिन अनशनकारियों ने आत्मदाह की घोषणा कर रखी थी. हालांकि गुरुवार की शाम को समिति के केंद्रीय अध्यक्ष दिनेश्वर प्रसाद मंडल ने स्थानीय थाना के इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर को आश्वस्त किया था कि अनशनकारियों के द्वारा आत्मदाह का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है. बावजूद शुक्रवार को अनशनकारियों के द्वारा आत्मदाह के लिए पेट्रोल आदि की व्यवस्था किये जाने की सूचना बेरमो एसडीएम प्रेमरंजन को मिली.

adv

एसडीएम के निर्देश पर बेरमो सीओ मनोज कुमार, इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर, पीएसआई रवि शर्मा, देवानंद कुमार, मिथुन कुमार मंडल, सुधांशु श्रीवास्तव,अजय कुमार उपाध्याय,विकाश कुमार,गौतम आनंद,सअिन मनोज कुमार झा,एस मुर्मू जवानों के साथ अनशनस्थल पर पहुंचे तथा अनशनकारियों,डीवीसी प्रबंधन से मांगों को लेकर बात की. जिसके बाद आंदोलनकारियों ने आत्मदाह के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. आत्मदाह को देखते हुए डीवीसी प्रबंधन ने सीआईएसएफ के दमकल वाहन को तैनात कर रखा था.

इसे भी पढ़ें : #RIMS के निदेशक डॉ दिनेश सिंह व लातेहार डीसी पर NHRC कर सकता है कार्रवाई

एक फरवरी को बेरमो एसडीएम कार्यालय में होगी वार्ता

बेरमो सीओ मनोज कुमार तथा इंस्पेक्टर उमेश कुमार ठाकुर ने बताया कि आंदोलनकारियों की मांगों को लेकर 1 फरवरी को बेरमो एसडीएम के तेनुघाट स्थित कार्यालय में डीवीसी प्रबंधन,गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो, समिति के नेताओं के साथ वार्ता की जायेगी. अधिकारियों ने वार्ता तक आंदोलन स्थगित करने का आग्रह किया परंतु आंदोलनकारी अनशन से उठने को तैयार नहीं हुए.

नतीजतन अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा.भूख हड़ताल पर बैठने वाले विस्थापितों में असगर अली,जगदीश यादव,रवि तुरी,डीलू महतो,मो मिन्हाज अंसारी,अब्दुल गफूर,शैलेश पटवा,विशेश्वर राम,अमृत गोप,मो मुर्शीद,शैलेश पटवा शामिल हैं. आंदोलन को सफल बनाने में आजसू के केंद्रीय सचिव संतोष महतो,सांसद प्रतिनिधि दीपक महतो,बेरमो प्रखंडध्यक्ष मंजूर आलम,सचिव सुरेश महतो,दिनेश्वर मंडल,सूरत प्रसाद,जितेंद्र यादव,मुर्शीद आलम,छोटू,गुलाम साबिर,मनीर आलम,छत्रधारी गोप,विरेंद्र सिंह,सुल्तान अंसारी आदि की भूमिका रही है

इसे भी पढ़ें : पुराने विधानसभा भवन में ही आयोजित होगा बजट सत्र, अब तक नया भवन नहीं हुआ है हैंडओवर

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close