JharkhandMain SliderRanchi

बेरमो और दुमका उपचुनाव: 8 बजे शुरू होगी मतगणना, रुझान 9:30 बजे से

  • दुमका में 12 और बेरमो में 16 प्रत्याशी

Ranchi: बेरमो और दुमका उपचुनाव का रिजल्ट कल आने वाला है. मतगणना सुबह आठ बजे से की जायेगी. इसके लिये राज्य निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है.

राज्य निर्वाचन आयोग के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी हीरा लाल मंडल ने बताया कि बेरमो में 17 राउंड और दुमका में 18 राउंड में मतगणना होनी है. हीरालाल के मुताबिक इन सीटों के परिणाम दिन के दो बजे तक आ जायेंगे.

उपचुनाव होने के कारण जिला प्रशासन सारी प्रक्रिया पर नजर रखे हुए है. बेरमो के लिये 84 कर्मियों को और दुमका में 63 कर्मियों को मतगणना में लगाया गया है. संभावना है कि 9:30 बजे के बाद से चुनावी रुझान आने शुरू हो जायेंगे. जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गयी है जिसके लिये उपायुक्तों ने अलग अलग निर्देश जारी किया है. बता दें कि इन सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हुए थे.

इसे भी पढ़ें –झारखंड में अपने किस बड़े भाई को तेजस्वी ने कहा शुक्रिया!

कोविड-19 को देख दिया गया निर्देश

कोविड-19 को देख भारतीय निर्वाचन आयोग ने पहले ही दिशा-निर्देश जारी किया है. वहीं रिजल्ट को ध्यान में रखते हुए बोकारो और दुमका जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है जिसमें बोकारो जिला प्रशासन ने जीत के बाद प्रत्याशियों या पार्टियों के जुलूस पर रोक लगा दी है.

वहीं चास कृषि उत्पाद बाजार समिति को रिजल्ट को ध्यान में रखते हुए परिवहन मार्ग में बदलाव किया गया है. जो सुबह पांच बजे से शाम के पांच बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान पुरुलिया से धनबाद जाने वाले वाहन उकरीद, नया मोड़, सेक्टर 11 और तेलमच्चो होते हुए धनबाद जायेंगे. धनबाद से पुरूलिया जाने वाले बड़े वाहन तेलमच्चो से उकरीद होते हुए पुरुलिया जायेंगे.

छोटे वाहनों का परिचालन धर्मशाल से जोधाडीह होते हुए किया जायेगा. मतगणना तक फोरलेन आइटीआइ मोड़ से जोधाडीह मोड़ तक परिचालन बंद रहा. दुमका में इंडोर स्टेडियम में मतगणना होगा. जिला से अन्य सूचना जारी नहीं की गयी है.

इसे भी पढ़ें –अवैध रूप से ट्रेन टिकट बेचने के आरोपी का पुलिस ने काटा जेल का टिकट

दुमका में 12 और बेरमो में 16 प्रत्याशी

उपचुनाव में दुमका से 12 और बेरमो में 16 प्रत्याशी है. तीन नवंबर को हुए चुनाव में बेरमो में 60.20 और दुमका में 65.27 प्रतिशत वोटिंग हुई थी.

मतगणना से पहले दुमका जिला प्रशासन ने की बैठक

दुमका उप चुनाव की मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी और पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा ने वरीय पदाधिकारी के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि विधि-व्यवस्था की समस्या न हो यह सुनिश्चित करें.

सुबह 8 बजे से मतगणना होगी. मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों और इलेक्शन एजेंट को सख्त आदेश है कि मतगणना हॉल में कोई भी व्यक्ति मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लेकर नहीं जाएंगे. किसी भी प्रकार की सामग्री लेकर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. मतगणना केंद्र पर सुरक्षा के पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

इसे भी पढ़ें – Breaking : कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार को निलंबित करने के प्रस्ताव पर सीएम दे दी सहमति, रिश्वत लेने का लगा था आरोप

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: