BokaroJharkhand

Bermo: मिट्टी का घर गिरने से चार वर्षीय बच्ची की मौत

Bermo :  बेरमो अनुमंडल के नावाडीह प्रखंड अंतर्गत ऊपरघाट के पोखरिया पंचायत स्थित लेढ़वाकेंद गांव निवासी रीतलाल तुरी की 4 वर्षीय पुत्री सुमन कुमारी की मौत मंगलवार को दोपहर में घर की दीवार गिरने से दबकर हो गयी.

सुमन दो भाई की इकलौती छोटी बहन थी. मृतका की मां ने बताया कि सुमन तलाब से नहाकर अपने चाचा के साथ घर पहुंचकर अपनी दादी को आवाज दे ही रही थी कि अचानक घर की दीवार गिर पड़ी और वह उसके नीचे दब गयी.

शोरगुल सुनकर पहुंचे पडोसियों ने आनन-फानन में दीवार की मिट्टी हटाकर जब तक सुमन को निकाला तब तक उसकी मौत हो गयी थी. मृतका के पिता रीतलाल तुरी रोजगार की तलाश में एक माह पूर्व ही मजदूरी करने गुजरात गये हैं.

इसे भी पढ़ें – Giridih: जिले में 24 घंटे में 13 पुलिसकर्मियों समेत 30 नये कोरोना संक्रमित मिले, दो थाने सील 

घटना की सूचना मिलते ही राज्य के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो, जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो, बीडीओ प्रभाष चंद्र दास मृतका के आवास पहुंचकर परिजनों को ढांढ़स बंधाया. मंत्री जगरनाथ महतो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना आकस्मिक कोष से अति शीघ्र स्वीकृत कर आवास देने का निर्देश दिया.

मौके पर मुखिया प्रतिनिधि घनश्याम गंझू, पूर्व मुखिया प्रतिनिधि कुंवर महतो, खेमलाल महतो और विश्वनाथ सिंह ने भी शोक प्रकट किया तथा परिजनों को ढ़ांढ़स बंधाया.

इसे भी पढ़ें –दोगुनी होगी कोरोना टेस्ट की रफ्तार, एक नये मेडिकल कॉलेज में RTPCR जांच शुरू, दो और में जल्द होगी चालू

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: