न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

24 वें राज्य स्तरीय ईस्मा कराटे प्रतियोगिता : 53 गोल्ड के साथ रांची बना चैंपियन

187

Bermo : 24 वें झारखंड राज्य स्तरीय ईस्मा कराटे चैम्पियनशिप के अंतिम दिन 53 गोल्ड मेडल जीतकर रांची की टीम आल ओवर चैम्पियन बनी. वहीं 44 गोल्ड के साथ बोकारो की टीम उपविजेता बनी. प्रतियोगिता के तीसरे एवं अंतिम दिन सफल प्रतियोगियों के बीच रांची के सिंहान विमल आनंद नाग ने मेडल एवं प्रशस्ति पत्र का वितरण किया. मुख्य रुप से काता ओपन में सफल प्रतियोगियों के महिलाओं के ग्रुप में बोकारो की प्रियंका कुमारी, सुनीता कुमारी एवं शमा प्रवीण को गोल्ड, रांची की मोनिका कुमारी, नेहा कुमारी एवं सोनिया कुमारी को सिल्वर तथा बोकारो की सुषमा कुमारी, संगीता कुमारी एवं पूनम कुमारी को कांस्य पदक प्राप्त हुआ. जबकि पुरुषों के ग्रुप में ओपन कुमिते रांची के संदीप लाल को गोल्ड, रांची के लालचंद लोहार को सिल्वर, रांची के कृष्णा मुंडा एवं रांची के पिंटू कुमार को ज्वाइंट कांस्य पदक दिया गया.

इसे भी पढ़ें: सहजानंद चौक से एक युवक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार

हाल के दिनों में लड़कियों का काफी रुझान बढ़ा

Related Posts

आंगनबाड़ी आंदोलन : हेमंत के समर्थन से कांग्रेस के बदले बोल, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ बड़े भाई की भूमिका में रहेगा JMM”

पूर्वोदय 2019  में  झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा “ लोकसभा चुनाव में बना गठबंधन अभी भी जारी“.

प्रतियोगिता में कई राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के कराटेकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. सिंहान विमल आनंद नाग ने प्रतियोगिता के सफल प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में हर क्षेत्र में लड़कियां अपना परचम लहराकर नित्य नये मुकाम हासिल कर अपना एवं अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रही है. कराटे के प्रति हाल के दिनों में लड़कियों का काफी रुझान बढ़ा है और लड़कियों की काफी रुचि देखने को मिल रही है. वे अपनी आत्म रक्षा स्वयं कर सकती है. साथ ही राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेकर एवं सफलता हासिल कर इसमें अपना कैरियर भी बना सकती है.

मौके पर ईस्मा के महासचिव कमल किशोर कच्छप,हजारीबाग से लक्ष्मी कुमारी,धनबाद से पायल कुमारी,खूंटी से विमल दीप,तमाड़ से गूमन गडी,साहेबगंज से विजय कुमार,गिरिडीह से नारायण महतो,प्रियंका कुमार,टोकन कुमार सहित कई कराटेकार प्रशिक्षक मौजूद थे. प्रतियोगिता में मंच संचालन गुलाम जावेद ने किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: