BokaroCrime NewsJharkhand

Bermo: 20 किलो का केन बम बरामद, सीआरपीएफ ने डिफ्यूज किया

Bermo : बेरमो अनुमंडल के नक्सल प्रभावित नावाडीह प्रखंड अंतर्गत पेंक नारायणपुर थाना के ऊपरघाट में सीआरपीएफ एवं पुलिस के द्वारा चलाये गये संयुक्त सर्च अभियान में एक पुलिया के नीचे लगाया गया बीस किलो का केन बम बरामद किया गया. बरामद केन बम को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते के द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया.

घटना शुक्रवार दोपहर लगभग ढाई बजे की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि नावाडीह प्रखंड के पेंक नारायणपुर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों भाकपा नक्सलियों के शहीद सप्ताह के दौरान काफी चहलकदमी थी. नक्सली लगातार ऊपरघाट के नक्सल प्रभावित जंगली क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे थे.

पुलिस एवं सीआरपीएफ को ऐसी सूचना मिल रही थी कि नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी के दौरान ही पुलियों के नीचे केन बम लगा रखा है.

advt

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन की मार: 6 महीने में रांची के 60 कोचिंग संस्थान बंद, सरकार को भी हर महीने 700 करोड़ का नुकसान

नक्सलियों के मंसूबे पर फिरा पानी

इसी के तहत शुक्रवार को पुलिस एवं सीआरपीएफ को सूचना मिली कि नक्सलियों के द्वारा अति नक्सल प्रभावित डेगागढ़ा बंशी सड़क मार्ग पर हरलाडीह मोड़ पर स्थित पुलिया के नीचे एक केन बम लगा रखा है.

एएसपी अभियान उमेश कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ की 26वीं बटालियन तथा पेंक नारायणपुर थाना की पुलिस ने सर्च अभियान के तहत उक्त पुलिया के नीचे से बीस किलो का केन बम बरामद कर नक्सलियों के खतरनाक मंसूबों पर पानी फेर दिया.

अभियान में एएसपी अभियान के साथ पेंक नारायणपुर के थानेदार अरुण कुमार शर्मा, पीएसआइ सुमन कुमार, यूके पांडेय जवानों के साथ थे. बम की बरामदगी के बाद भी पुलिस एवं सीआरपीएफ का सर्च अभियान जारी है.

adv

इसे भी पढ़ें – स्वतंत्रता दिवस पर रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा सहित 24 अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पदक

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button