न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बर्दवान स्टेशन हादसा : घायल व्यक्ति की अस्पताल में मौत, घायलों में एक झारखंड का

1,621

Kolkata : बर्दवान रेलवे स्टेशन का एक हिस्सा गिरने की घटना में घायल एक व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गयी है. बर्दवान मेडिकल कॉलेज में उसका इलाज चल रहा था. बताया गया है कि शनिवार रात स्टेशन की मूल बिल्डिंग का जो हिस्सा गिरा था, उसके ठीक पास में वह व्यक्ति मौजूद था. उसके सिर, सीने, पीठ और अन्य अंगों पर गंभीर चोट के निशान थे.

घटना के बाद वह अचेत हो गया था. बर्दवान मेडिकल कॉलेज में ले जाने के बाद से चिकित्सकों ने उसे क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में रखकर इलाज शुरू की थी. कोशिशों के बावजूद वह होश में नहीं आ सका था और देर रात पर उसने दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है.

उसकी तस्वीरों को विभिन्न थाने में भेजा गया है ताकि उसकी पहचान सुनिश्चित हो सके. उसकी अनुमानित आयु 35 साल है. एक दूसरा व्यक्ति जो इस घटना में घायल हुआ था उसका नाम होपना टूडू है. वह झारखंड का रहने वाला है. उसका पैर टूट गया है.

इसे भी पढ़ेंः #Kolkata: मां के साथ कोलकाता आयी थी बांग्लादेशी युवती, रुपये खोने पर पुलिस ने की मदद

hotlips top

क्या है पूरी घटना

मेडिकल कॉलेज सूत्रों ने बताया कि उसे अभी निगरानी में रखा जायेगा. हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है. उल्लेखनीय है कि शनिवार रात 8:15 बजे के करीब बर्दवान स्टेशन के प्रवेश द्वार का पूरा हिस्सा गिर गया था. उसकी चपेट में दो लोग आ गये थे.

जिस समय दुर्घटना हुई थी उस समय स्टेशन के बाहर और अंदर यात्रियों की भारी भीड़ थी. लेकिन इस हिस्से के गिरने से पहले प्लास्टर और दीवार के छोटे-छोटे हिस्से गिरने लगे थे जिसके बाद लोगों को इस बात का एहसास हो गया था कि शायद यह हिस्सा गिर सकता है. इसलिए अधिकतर लोग हट गए थे.

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश यादव ने कहा, सपा  #CAA_Violence में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी

प्लेटफार्म नंबर एक और दो से गाड़ियों की आवाजाही बंद

घटना के बाद जिलाधिकारी विजय भारती मौके पर पहुंचे थे. दुर्घटना के बाद क्षतिग्रस्त हुए इमारत के बाकी हिस्से को भी उन्होंने तुड़वाकर हटवाया ताकि बाकी हिस्से के गिरने की संभावना भी खत्म हो. दुर्घटना के बाद से ही प्लेटफार्म नंबर एक और दो से गाड़ियों की आवाजाही बंद कर दी गयी है.

हावड़ा के डीआरएम भी मौके पर जा पहुंचे थे. घटना की जांच के लिए रेलवे की ओर से तीन सदस्यों की एक कमेटी गठित की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः #General_Budget : सरकारी बैंकों में और पूंजी डालने के मूड में सरकार नहीं, डूबे कर्ज की वसूली तेज करने को प्रोत्साहन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like