न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बेंगलुरुः एयर शो से पहले दो सूर्यकिरण विमान आपस में टकराये, एक पायलट की मौत

784

Bengaluru: बेंगलुरु में बुधवार से शुरु हो रहे एयर शो से एक दिन पहले बड़ा हादसा हुआ है. एयर शो की रिहर्सल के दौरान भारतीय वायु सेना की हवाई करतब टीम सूर्य किरण के दो विमान आपस में टकरा गये. इस दुर्घटना के बाद दोनों पायलट को सुरक्षित निकाला गया था. लेकिन इलाज के दौरान एक पायलट की मौत हो गई. हादसे के बाद जारी बेंगलुरु पुलिस के बयान के मुताबिक इस हादसे में एक नागरिक घायल हुआ है. ये दोनों विमान येलाहांका वायुसेना स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए हैं.

राफेल का होगा प्रदर्शन

बता दें कि द्विवार्षिक एयर शो ‘एयरो इंडिया 2019’ का आयोजन 20 से 24 फरवरी को बेंगलुरु में हो रहा है. पांच दिनों तक चलनेवाले इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा.

भारतीय वायुसेना (IAF) के येलहांका एयरपोर्ट में होनेवाले इस शो की खासियत ये है कि इसबार राफेल विमान का भी प्रदर्शन किया जाना है. गौरतलब है कि राफेल विमान को लेकर पिछले कुछ दिनों से देश की राजनीति चरम पर थी, इसके बावजूद वायुसेना का कहना है कि राफेल उनके लिए जरूरी है. अब ऐसे में जब एयर शो के दौरान जब राफेल विमान उड़ान भरेंगे तो हर किसी की निगाहें उसपर होगी.

इसे भी पढ़ेंः पटना हाईकोर्ट का फैसलाः पूर्व मुख्यमंत्रियों को नहीं मिलेगी आजीवन सरकारी आवास की सुविधा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.