ELECTION SPECIALLead NewsNational

Bengal Vote Counting : बाबूल सुप्रियो, लॉकेट चटर्जी और राजीव बनर्जी सहित भाजपा के कई दिग्गज चल रहे हैं पीछे

Kolkata : मार्च- अप्रैल के महीने में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है. पश्चिम बंगाल में पूरी ताकत झोंकने और 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा करने वाली बीजेपी रुझानों में 80 से कम सीटों पर सिमट गयी है. बीजेपी सहित सीपीएम और अन्य दलों के तमाम दिग्गज नेता अभी तक की गिनती में पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं.

आसनसोल सांसद और टॉलीगंज से बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो, बीजेपी सांसद और चुचुड़ा प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी, टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए राजीव बनर्जी सहित सीपीएम के बड़े नेता मोहम्मद सलीम अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं.

 

भाजपा ने झोंकी थी पूरी ताकत

advt

 

भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल चुनाव में पूरी ताकत लगा दी थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और सांसद पार्टी के लिए धुंआधार प्रचार कर रहे थे. बीजेपी दावा कर रही थी कि हम 200 पार जा रहे हैं और हमारी सरकार बनने वाली है. इसी सोच के साथ बीजेपी ने चार सांसदों और टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए सभी बड़े नेताओं को टिकट दिया था, लेकिन अभी तक के रुझानों में ज्यादातर सांसद और टीएमसी से आये नेता पीछे चल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :नहीं रहीं सामाजिक कार्यकर्ता और एपवा की कनक, रिम्स के ट्रामा सेंटर में अभी-अभी मौत

ये प्रमुख नेता  भी चल रहे हैं पीछे

आसनसोल से सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को बीजेपी ने टॉलीगंज से अपना उम्मीदवार बनाया था. बाबुल सुप्रियो इस सीट पर करीब 15 हजार वोट से पीछे चल रहे हैं. वर्तमान विधायक और टीएमसी नेता अरूप विश्वास यहां से बड़ी बढ़त बना चुके हैं. हालांकि अभी कई दौर की गिनती बाकी है.

हुगली से बीजेपी सांसद और बांग्ला फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री लॉकेट चटर्जी चुचुड़ा से मैदान में थीं. हालांकि वह 5000 वोट से पीछे चल रही हैं. यहां से टीएमसी के असीत मजूमदार बढ़त 31 हजार वोट पाकर बढ़त बनाए हुए हैं.

विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ममता सरकार में मंत्री रहे राजीव बनर्जी टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. अपनी परंपरागत सीट डोमजुर से 4000 से अधिक वोटों से पीछे चल रहे हैं. अभी तक हुई मतगणना में राजीव बनर्जी को कुल 15 हजार 275 वोट मिले हैं जबकि टीएमसी के कल्याण घोष को कुल 19 हजार 353 मत प्राप्त हुए हैं.

पूर्व सांसद और सीपीएम के दिग्गज नेता मोहम्मद सलीम चंडीतल्ला विधानसभा सीट से मैदान में थे. हालांकि वे अपने खिलाफ चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को टक्कर देने में नाकाम रहे हैं और अभी तीसरे नंबर पर हैं. यहां से टीएमसी की स्वाति खांडोकर 35 हजार वोटर पाकर पहले नंबर पर हैं. बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेता यश दासगुप्ता 22 हजार 652 वोट पाकर दूसरे नंबर पर हैं जबकि मोहम्मद सलीम को अभी तक सिर्फ 11 हजार वोट प्राप्त हुए हैं.

इसके अलावा, फिल्म अभिनेत्री और बेहला पूर्व से बीजेपी प्रत्याशी पायल सरकार पीछे चल रही हैं. बीजेपी नेता स्वपन दासगुप्ता तारकेश्वर सीट पर पिछड़े हुए हैं. आसनसोल दक्षिण से अभिनेत्री और टीएमसी प्रत्याशी सयानी घोष पर बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल बढ़त बनाई हुई हैं. मशहूर हास्य अभिनेता कंचन मलिक उत्तरपाड़ा से पीछे चल रहे हैं. मलिक को टीएमसी ने अपना उम्मीदवार बनाया था.

इसे भी पढ़ें :बंगाल में स्वर्गीय प्रत्याशी मतगणना में आगे, जानिये- वो कौन हैं  

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: