Lead NewsNationalWest Bengal

Bengal News : CM ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर सीट पर इस नेत्री दांव लगा सकती है BJP

Kolkata : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव (By-Poll) में भवानीपुर सीट (Bhabanipur) से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के सामने बीजेपी प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को उतार सकती है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट से बीजेपी आज वकील प्रियंका टिबरेवाल के नाम की घोषणा कर सकती है.

बता दें कि टिबरेवाल बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं. बाबुल सुप्रियो के कहने पर ही प्रियंका टिबरेवाल ने साल 2014 में बीजेपी ज्वा इन की थी. साल 2015 में, प्रियंका ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें तृणमूल कांग्रेस के स्वपन समदार से हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें :रूपा तिर्की की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद CBI की टीम पहुंची साहेबगंज

advt

नंदीग्राम विधानसभा सीट से हार गयी थीं

जानकारी हो कि इस साल हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने चर्चित नंदीग्राम विधानसभा सीट से भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वहां ममता को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं उनकी पार्टी टीएमसी को जीत हासिल हुई थी.

इसके बाद ममता बनर्जी विधानसभा का सदस्य हुए बिना ही मुख्यमंत्री बन गयी थीं लेकिन उन्हें अपने पद पर बने रहने के लिए 6 माह के अंदर किसी सीट से चुनाव जीतना आवश्यक था. अब ममता को अपनी कुर्सी बचाने के लिए भवानीपुर विधानसभा सीट से जीत हासिल करनी होगी.

इसे भी पढ़ें :आधुनिक पावर के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, कंपनी के अधिकारियों को कार से उतार कीचड़ भरी सड़क पर पैदल चलवाया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: