Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

कोल्हान में दस्तों के साथ छिपे हैं बंगाल के नक्सली

  • इनसे निपटने के लिए पुलिस ने शुरू की अपनी तैयारी

Ranchi: बंगाल चुनाव को लेकर नक्सली बड़े अंजाम को देने की फिराक में हैं. पश्चिम बंगाल के नक्सलियों ने कोल्हान में पनाह ले रखी है. कोल्हान में अधिकतर नक्सलियों के दस्ते में बंगाल के नक्सलियों के होने की बात कही जा रही है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये नक्सली पश्चिम बंगाल से सटे हुए पूर्वी सिंहभूम के गुरपाना, कुचिया,  बेल पहाड़ी के बुझी झोर, कांकरा झोर सहित अन्य इलाके के हैं जहां वे अपनी गतिविधि तेज करने में लगे हुए हैं. अभी तक इन क्षेत्रों में नक्सलियों की गतिविधि काफी कम रही है.

नक्सलियों के कोल्हान में जमे होने को लेकर पुलिस अब अपनी अंतिम तैयारी में जुट चुकी है. नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगाने के लिए पश्चिम बंगाल के सीमांचल वाले इलाकों में छापामारी अभियान तेज कर दिया गया है.

advt

खुफिया सूत्रों के अनुसार नक्सली अपनी गतिविधि को बढ़ाने के लिए युवाओं के बीच जनसंपर्क अभियान चला रहे हैं और उन्हें अपने दस्ते में शामिल करने को लेकर कई हथकंडे अपना रहे हैं.

बंगाल चुनाव से पहले नये दस्ते को लाने की तैयारी की जा रही है. इन दस्तों में श्याम सिंकु, मदन महतो, सचिन सहित अन्य सदस्यों को यहां सक्रिय करने की योजना है.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: