ELECTION SPECIALLead NewsWest Bengal

Bengal Election : छुटपुट हिंसक घटनाओं के बीच पांचवें चरण के चुनाव में 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग

उत्तर 24 परगना की 16, नदिया एवं पूर्वी बर्दवान जिले की 8-8 सीटों पर हो रहा है चुनाव

Kolkata : पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान अब तक 70 फीसदी से अधिक लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. एएनआइ की मानें, तो 3:15 बजे तक 62.40 फीसदी वोटिंग हुई थी. सबसे अधिक वोटिंग जलपाईगुड़ी में हुई है.

अपराह्न 3:00 बजे तक ही 74.71 फ़ीसदी लोगों ने वोट डाल लिये थे. नदिया में 72.68 फीसदी, पूर्वी बर्दवान में 72.21 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 65.69 फीसदी, कलिम्पोंग में 62.71 फीसदी और दार्जीलिंग में 64.48 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है.

advt

इसे भी पढ़ें :कोरोना काल के मसीहा सोनू सूद भी हुए कोरोना पॉजिटिव, बोले- मदद के लिए अब ज्यादा वक्त है मेरे पास

बर्दवान में तृणमूल और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ते रहे

बर्दवान में सुबह-सुबह भाजपा के दो एजेंट का सिर फोड़ दिया गया. बाद में रह-रहकर तृणमूल और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ते रहे, जिसकी वजह से केंद्रीय बलों को तैनात करना पड़ा. उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी में भाजपा के पोलिंग एजेंट की बूथ में ही मौत हो गयी. चुनाव आयोग ने इस पर रिपोर्ट मांगी है.

इसे भी पढ़ें :ये कैसा नियमः कोरोना के नाम पर 11 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया रोकी, पांच पदों के लिए जारी रखी चयन प्रक्रिया

ममता बनर्जी की कैबिनेट के 6 मंत्रियों की किस्मत का फैसला होना है

बंगाल चुनाव 2021 के पांचवें चरण में ब्रात्य बसु (Bratya Basu), गौतव देव (Gautam Deb), सिद्दीकुल्लाह चौधरी (Siddiqullah Chowdhury) समेत ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की कैबिनेट के 6 मंत्रियों की किस्मत का फैसला होना है.

उत्तर 24 परगना (North 24 Parganas) की 16, नदिया (Nadia) एवं पूर्वी बर्दवान (Purba Bardhaman) जिला की 8-8 सीटों के अलावा दार्जीलिंग (Darjeeling) की सभी 5, जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) की सभी 7 और कलिम्पोंग (Kalimpong) की एक विधानसभा क्षेत्र की जनता मतदान कर रही है.

बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच 8 चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. चरणों (27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल और 10 अप्रैल) के मतदान संपन्न हो चुके हैं. शेष तीन चरणों की वोटिंग 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगी. सभी सीटों पर मतगणना 2 मई को एक साथ करायी जायेगी.

चकदह विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 44 और 45 में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी कौशिक भौमिक की गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की. हालांकि, समय रहते पुलिस पहुंच गयी. पुलिस को देखते ही हमला की कोशिश कर रहे लोग पिस्तौल छोड़कर फरार हो गये.

नदिया जिला के शांतिपुर में एक व्यक्ति को गोली लगी

नदिया जिला के शांतिपुर विधानसभा में 170 नंबर बूथ में एक व्यक्ति को गोली लगी है. गोली किसने चलायी इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

इसे भी पढ़ेःराजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ, चारा घोटाला के मामले हाईकोर्ट से मिली बेल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: