Lead NewsNationalWest Bengal

Bengal Election : बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला, सतसा इलाके में बमबाजी, कई टीएमसी कार्यकर्ता घायल

हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 विधानसभा सीटों पर चल रहा है मतदान

Kolkata : पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. पश्चिम बंगाल के तीन जिलों (हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना) की 31 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में, ग्रामीण हावड़ा, दक्षिण 24 परगना में सुंदरवन क्षेत्र, डायमंड हार्बर और बारुईपुर क्षेत्र के अलावा हुगली जिले के कुछ हिस्सों में मतदान हो रहा है. 78.52 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो चुका है जो शाम को 6:30 बजे तक चलेगा. वहीं चुनावी हिंसा के लिए बदनाम रहे बंगाल में आज भी कई जगह से हिंसा की वारदातें होने की खबरें आ रही हैं.

दुबराजपुर में मिला बीजेपी कार्यकर्ता का शव

दुबराजपुर में बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिलने के बाद इलाके में तनाव देखा जा रहा है. घटना को लेकर बीजपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है. दुबराजपुर मामले को लेकर तृणमूल के जिला नेता अनुव्रत मंडल ने बीजेपी के आरोपों को खारिज कर दिया है. जबकि, दुबराजपुर के बीजेपी कैंडिडेट अनूप साहा ने भी घटना को लेकर आक्रोश जताया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :BJP कार्यकर्ता झूठ की राजनीति को उजागर करें : PM MODI

The Royal’s
Sanjeevani

आइएसएफ कार्यकर्ताओं पर बमबाजी का आरोप

तृणमूल कांग्रेस नेता और कैनिंग पूर्व के प्रत्याशी सौकत मोल्ला ने सतसा इलाके की पोलिंग बूथ पर आइएसएफ कार्यकर्ताओं पर बमबाजी का आरोप लगाया है. घटना में कई तृणमूल समर्थक घायल हुए हैं. यह इलाका अल्पसंख्यक बहुल है.

इसे भी पढ़ें :दुमका में सड़क पर पत्थर लगाकर अपराधियों ने की छिनतई

बूथ के करीब टीएमसी समर्थकों का उत्पात

सतगछिया के अवैतनिक प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 204 के पास तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने तोड़फोड़ की है.
सिलीगुड़ी में दुकान से जिंदा बम बरामद, पांच गिरफ्तार
सिलीगुड़ी की आशीघर पुलिस ने एक दुकान से दो जिंदा बम बरामद किया है. मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

वीवीपैट और ईवीएम बरामदगी मामले में राजनीति

टीएमसी लीडर गौतम घोष के घर से 4 वीवीपैट और ईवीएम मिलने के मामले में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो चुका है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि इलेक्शन ड्यूटी में लगी कार से मशीनों को लाया गया. वोटिंग के दिन ऐसी घटना का सामने आना गंभीर है. चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है, इसके बावजूद बीजेपी पूरी जांच चाहती है. हमारी मांग है कि घर से बरामद वीवीपैट और ईवीएम मामले की पूरी जांच होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :जामताड़ा में दलित परिवारों की जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा, पीड़ित परिवार धरने पर

टीएमसी कैंडिडेट सुजाता मंडल का बड़ा आरोप

आरामबाग विधानसभा सीट से टीएमसी कैंडिडेट सुजाता मंडल ने तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर कहा है कि कई इलाकों में स्थिति सामान्य है. लेकिन, ठीक नहीं कहा जा सकता है. बूथ संख्या 45 पर टीएमसी को मतदाताओं ने वोट दिया, जो बीजेपी को चला गया. आरांडी-2 में टीएमसी समर्थकों को पीटा गया है. सेंट्रल फोर्सेज वोटर्स पर बीजेपी को वोट देने का दबाव बना रही है.

इसे भी पढ़ें :बैंक पीओ बन बेटी ने साकार किया पिता का सपना, पिता की मौत के दिन देने निकली थी परीक्षा, शालिनी गुप्ता ने किया सम्मानित

Related Articles

Back to top button