Lead NewsNationalTOP SLIDERWest Bengal

बंगाल उपचुनाव : समसेरगंज में बम फेंकने के कुछ घंटे बाद TMC के अनारुल हक गिरफ्तार

कांग्रेस के उम्मीदवार जैदुर रहमान के भतीजे हैं गिरफ्तार किए गये अनारुल हक

Kolkata : समसेरगंज विधानसभा सीट पर सुबह सात बजे उपचुनाव शुरू होने के कुछ देर बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को गिरफ्तार कर लिया गया. मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले निर्वाचन क्षेत्र में बम फेंके गए और इस सिलसिले में अनारुल हक को गिरफ्तार कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें : झारखंड पुलिस के प्रभारी डीजीपी रहे एम वी राव हुए सेवानिवृत्त

advt

क्या कहते हैं नेता

बूथों के चक्कर लगाते हुए देखे गए टीएमसी उम्मीदवार अमीरुल इस्लाम ने कहा कि वह केवल यह सुनिश्चित कर रहे थे कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर उनके एजेंट मौजूद हों और उसपर नजर रखना उनका कर्तव्य था.
स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, इस्लाम ने कहा कि हक और उनके सशस्त्र वफादारों ने इलाके में एक टीएमसी कार्यकर्ता के घर पर हमला किया था और उनका नेतृत्व कांग्रेस उम्मीदवार जैदुर रहमान ने किया था.
हालांकि रहमान ने कहा कि बम विस्फोटों में कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं था और यह पूरी तरह से सत्ताधारी खेमे में अंदरूनी लड़ाई का मुद्दा था. अनारुल रहमान के भतीजे हैं.

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस और कलहः सीएम बघेल की कुर्सी बचाने छत्तीसगढ़ के 13 कांग्रेसी विधायक पहुंचे दिल्ली

26 अप्रैल को नहीं हो सका था चुनाव

समसेरगंज में 26 अप्रैल को निर्धारित चुनाव के अनुसार चुनाव नहीं हो सका (जब बंगाल में आठ चरणों में सातवें चरण का चुनाव हुआ था) क्योंकि अप्रैल की शुरुआत में कोविड-19 के कारण कांग्रेस उम्मीदवार रेजौल हक का निधन हो गया था.

इसे भी पढ़ें : Chaibasa में लूटपाट का विरोध करने पर मारी गोली, खलासी की मौत, चालक घायल

2016 के चुनावों में जीते थे इस्लाम

इस्लाम ने 2016 के चुनावों में माकपा के तौआब अली को करीब 2000 मतों से हराया था. इस बार, माकपा और कांग्रेस ने अलग-अलग उम्मीदवार खड़े किए हैं, भले ही दोनों दलों ने सहयोगी के रूप में मार्च-अप्रैल का चुनाव लड़ा था. इस सीट के लिए वामपंथी उम्मीदवार मोहम्मद मोदस्सर हुसैन हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावेदार नवोदित मिलन घोष हैं.

इस बीच, चुनाव आयोग अल्पसंख्यक बहुल निर्वाचन क्षेत्र में सुचारू मतदान के बारे में ट्वीट किया है. सुबह नौ बजे तक पूरे सीट पर 16.32 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. समसेरगंज के अलावा, भवानीपुर जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी भवानीपुर से विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रही हैं.

इसे भी पढ़ें : पटना में सिन्हा पुस्तकालय के खाते से रुपये उड़ाने का प्रयास, गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: