West Bengal

बंगाल बीजेपी नेता मुकुल रॉय की सफाई- ‘मैं भाजपा में था, हूं और रहूंगा’

Kolkata: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल रॉय ने पार्टी नेताओं के साथ नाराजगी को लेकर चल रहीं अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया. राय ने कोलकाता में आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर साफ कर दिया कि वह भाजपा में थे, भाजपा में हैं और भाजपा में रहेंगे.

उन्होंने स्पष्ट कहा कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व राष्ट्रीय महासचिव एवं बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य किसी भी नेताओं के साथ उनका कोई मतभेद या विवाद नहीं है. वह भाजपा में 100 फीसद संतुष्ट हैं.

दरअसल दिल्ली से भाजपा की बैठक को छोड़कर अचानक मुकुल के कोलकाता वापस लौटने को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जा रही थी कि वह नाराज हैं और पार्टी भी छोड़ सकते हैं. इस सवाल पर मुकुल ने कहा कि उनको लेकर मीडिया में अफवाहें फैलायी जा रही है. उन्होंने इसकी जांच की भी मांग की और कहा कि दोषी को सजा मिलनी चाहिए.

advt

उन्होंने कहा कि उन्हें लगातार फोन आ रहे थे. फोन पर जवाब देते-देते वह परेशान हो गये हैं. इस कारण ही उन्होंने प्रेंस कांफ्रेंस कर सारी स्थिति साफ करने का निर्णय किया है. मुकुल ने जोर देकर कहा कि वह भाजपा छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं. वह भाजपा में ही हैं और रहेंगे.

उन्होंने कहा, ‘भाजपा में हमें बहुत सम्मान मिला है. पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव में मेरी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय व पार्टी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ हम लगातार संपर्क में हैं. गृह मंत्री शाह जब कोलकाता आए थे तो शहीद मीनार की शहीद सभा में भी मेरे योगदान को सराहा था.

दिल्ली की बैठक बीच में ही छोड़ कर वापस आने पर मुकुल ने कहा कि उन्हें 22 जुलाई की बैठक के लिए बुलाया गया था. दिल्ली में हो रही बैठक में प्रदेश व जिला स्तर के नेताओं से स्थिति की जानकारी ली जा रही है. उन्हें इस बैठक की जानकारी नहीं थी. उनका कल आंख का ऑपरेशन है. इस कारण वह वापस आ गये हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि भाजपा के सभी नेता दिल्ली में बैठक के लिए गये हैं. प्रदेश स्तर के कई नेता जैसे सायंतन बसु, लॉकेट चटर्जी सहित अन्य राज्य में ही हैं. केवल प्रदेश के कुछ नेता और जिलाध्यक्षों को बैठक में बुलाया गया है. वहीं, भाजपा में उनकी मर्यादा के अनुकूल पद नहीं मिलने के सवाल पर मुकुल ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कुल 100 सदस्य हैं. उनमें से एक वह भी हैं. उन्हें पार्टी ने पूरा सम्मान दिया और उससे वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं.

adv

संवाददाता सम्मेलन के मौके पर मुकुल के साथ मौजूद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी कहा कि कोरोना को लेकर मुकुल दा थोड़ा दूरी बनाए हुए थे. नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं है. वहीं, मुकुल ने कहा कि शुरू से ही राजनीतिक जीवन में संगठन का काम करने में उनकी विशेष रुचि रही है. प्रदेश भाजपा नेतृत्व से उनकी लगातार बातचीत होती है.

advt
Advertisement

13 Comments

  1. I appreciate, cause I found just what I was taking
    a look for. You’ve ended my 4 day lengthy hunt! God
    Bless you man. Have a great day. Bye 3gqLYTc cheap flights

  2. Hey just wanted to give you a quick heads up.
    The words in your post seem to be running off the screen in Internet explorer.
    I’m not sure if this is a format issue or something to do with browser compatibility but I figured I’d post to let you know.
    The design look great though! Hope you get the issue fixed soon. Many thanks 32hvAj4 cheap flights

  3. I’m really loving the theme/design of your weblog.
    Do you ever run into any internet browser compatibility
    issues? A small number of my blog visitors have complained about my site not operating correctly in Explorer but looks
    great in Chrome. Do you have any solutions to help fix this problem?
    cheap flights 34pIoq5

  4. For most recent news you have to visit internet and on world-wide-web I found this website as a
    most excellent website for hottest updates.

  5. My developer is trying to persuade me to move to .net from PHP.
    I have always disliked the idea because of the expenses.
    But he’s tryiong none the less. I’ve been using WordPress on several websites for about a year and am worried about switching to another platform.

    I have heard great things about blogengine.net. Is there a way I can import all
    my wordpress posts into it? Any kind of help would be really appreciated!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button