Ranchi

ऋण माफी योजना की शुरुआत कांग्रेस-जेएमएम सरकार के वादों को पूरा करने की पहली कड़ी : डॉ तौसीफ

Ranchi  : हेमंत सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर लागू होने जा रही किसानों की ऋण माफी योजना को कांग्रेस पार्टी ने स्वागतयोग्य कदम बताया है. पार्टी प्रवक्ता डॉ एम तौसीफ ने कहा कि सरकार बनने से पहले कांग्रेस-जेएमएम गठबंधन ने राज्य के किसानों से जो वादा किया था, उस कड़ी में यह पहला कदम है. इस वादे को पूरा करने के लिए सरकार ने पहले ही अपने पहले बजट में 2,000 करोड़ रुपये ऋण माफी के प्रस्ताव को स्वीकृत किया हुआ है.

इसे भी पढ़ें- मनेरगा : मजदूरी बढ़ाने के साथ 900 लाख मानव दिवस सृजित करना चाहती है हेमंत सरकार

डॉ तौसीफ ने कहा कि गठबंधन सरकार ने राज्य की जनता से जो भी वादा किया है, उसे पूरा करने के लिए हेमंत सरकार कटिबद्ध है. पूर्व में जो भी झारखंड की जनता से वादा किया है, उसे पूरा करने के लिए कटिबद्ध है. हालांकि, राज्य में गठबंधन सरकार बनने के बाद कुछ ही दिनों के बाद कोरोना काल शुरू हो गया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस वैश्विक महामारी से राज्य की जनता को बचाने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी, उसी का नतीजा है कि राज्य में कोरोना का प्रकोप नहीं फैला. दूसरे राज्य के मुकाबले झारखंड में कोरोना से लोगों को काफी कम परेशानी झेलनी पड़ी. कम संसाधन होने के बावजूद राज्य की जनता को हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश की गयी है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

डॉ तौसीफ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता झारखंड राज्य की जनता के लिए 20 सालों से घड़याली आंसू बाहते आ रहे हैं. बीजेपी नेता ने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, बेरोजगारी एवं उद्योग आदि किसी भी क्षेत्रों में काम नहीं किया. अगर बीजेपी और उनके नेताओं को राज्य की जनता से प्रेम होता, तो कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए अन्य भाजपा शासित राज्यों की तरह झारखंड को भी केंद्र सरकार से विशेष पैकेज दिलाते. लेकिन, ऐसा नहीं किया. केवल बयानबाजी पर प्रदेश बीजेपी नेताओं की राजनीति टिकी हुई है.

इसे भी पढ़ें- अल्पसंख्यक छात्रवृति घोटाला: लातेहार डीसी ने की एसीबी जांच की अनुशंसा, कल्याण पर्यवेक्षक निलंबित

Related Articles

Back to top button