National

शपथ ग्रहण से पहले मोदी ने महात्मा गांधी और वाजपेयी को नमन किया. शहीदों को भी अर्पित की श्रद्धांजलि

New Delhi: नरेन्द्र मोदी आज देश के प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. शाम को होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह से पहले नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पहले राजघाट गये मोदी

गुरुवार सुबह करीब सात बजे नरेंद्र मोदी राजघाट पहुंचे और यहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. उनके साथ केंद्रीय मंत्री (पूर्व) हरदीप सिंह पुरी भी थे.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षकः सबसे ज्यादा शर्म तो राशन दुकानवाले को मुंह दिखाने में आता है, गैस तो तीन महीने से है खाली

पीएम लगातार अपने भाषणों में राष्ट्रपिता का जिक्र करते रहे हैं. वहीं इस साल अक्टूबर तक उन्होंने स्वच्छ भारत करने का भी अभियान चलाया है.

अटल बिहारी वाजपेयी को भी दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता गांधी को नमन करने के बाद नरेंद्र मोदी दिवंगत प्रधानमंत्री वाजपेयी के स्मारक ‘सदैव अटल’ पहुंचे. इस दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी उनके साथ थे. और पार्टी के सभी सांसद पहुंचे. मोदी के श्रद्धांजलि आर्पित करने के बाद बाकी सांसदों ने भी श्रद्धा-सुमन आर्पित किये.

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस में घमासान : डॉ अजय का खेमा कर रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, तो विरोध वाले बैठे धरने पर

शहीदों को नमन

प्रधानमंत्री वॉर मेमोरियल भी गये. यहां पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेना के प्रमुख भी उनके साथ रहे. सभी ने देश के शहीद जवानों को नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की.

adv

उल्लेखनीय है कि इसी साल फरवरी में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री रहते हुए इस मेमोरियल का उद्घाटन किया था. इस मेमोरियल में अभी तक युद्ध में शहीद हुए सभी जवानों का नाम दर्ज है.

शपथ ग्रहण में शामिल होंगे 6000 मेहमान

आज शाम सात बजे नरेंद्र मोदी अपनी दूसरी पारी की शुरूआत करते हुए पीएम पद की शपथ लेंगे. मोदी और उनका मंत्रिमंडल राष्ट्रपति भवन के परिसर में एक भव्य समारोह में शपथ लेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद टीम मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए BIMSTEC देशों के प्रमुख भारत पहुंच गए हैं, कई राज्यों के मुख्यमंत्री समेत करीब 6000 मेहमान समारोह में शामिल होंगे.

इसे भी पढ़ेंःडीजीपी डीके पांडेय ने पत्नी के नाम पर खरीदी 51 डिसमिल जीएम लैंड!

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: