LITERATURE

शादी से पहले पूछ लें अपने पार्टनर से ये बात, वर्ना जिंदगी भर पछताएंगे

NewsWing Desk: सब को पता है एक न एक दिन सबकी शादी होनी है. हर कोई इंसान अब वो लड़का हो या लड़की अपने होने वाले जीवनसाथी के बारे में बहुत कुछ सोचते हैं और बहुत से सपने भी देखते हैं. लेकिन फिर एक और सवाल भी दिमाग में आता है कि पता नहीं होने वाला जीवनसाथी कैसा होगा. कई बार तो ऐसा हो जाता है कि दोनों की सोच एक जैसी होती है तो जीवन आराम से व्यतीत होता रहता है.

लेकिन कभी-कभी ऐसा भी हो जाता है कि दोनों की सोच एक-दूसरे से बिलकुल ही मैच नहीं खाती है. तो उनमें आपसी टकराव होने लगता है. और दोनों के मत अलग-अलग होने से बात-बात पर झगड़ा भी होने लगता है तो समझो जीवन नरक सा बन जाता है. तो इसलिए ही शादी से पहले होने वाले पार्टनर से कुछ बातें जरूर कर लें.

इसे भी पढ़ें: शादी से पहले पूछ लें अपने पार्टनर से ये बात, वर्ना जिंदगी भर पछताएंगे

Sanjeevani

वो बातें कौनसी हैं जिन पर शादी से पहले पार्टनर से करना चाहिए बात

आजकल लड़का हो या लड़की अगर बात आती सेल्फ रेस्पेक्ट की तो कोई किसी से काम नहीं हैं. लड़कियों को भी उतना ही प्रिय होता है जितना कि लड़कों को होता है. इसलिए जब आप बात करेंगे तो आप दोनों को पता लग जाएगा कि शादी के बाद आपकी इज्जत करेगा या नहीं.

आजकल खानपान की बात करें तो बिलकुल बड़ा सा गया है किसी को चाइनीज फ़ूड पसंद होता है तो किसी को वेग और नोन वेग अक्सर इस बात को लेकर भी झगड़ा हो जाता है, तो पहले ही उसकी पसंद और नापसंद के बारे में जान लें.

और एक बात आप इस बात को जरूर कर लें कि शादी के बाद आपका पार्टनर आपको जॉब करने देगा या नहीं क्यूँकि कई लोगों को ये पसंद नहीं हटा कि उनकी पत्नी बाहर कहीं जॉब करे. इसलिए ये बातें जरूर कर लें.

Related Articles

Back to top button