JamshedpurJharkhand

जेपीएससी की परीक्षा से पहले  स्टूडेंट्स को कराना होगा कोविड और बुखार का टेस्ट

जिले में 101 केंद्रों पर 43250 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, रविवार सुबह 6 बजे से ही केंद्रो पर मौजूद रहेंगी स्वास्थ्य विभाग की टीम

Jamshedpur : पूर्वी सिंहभूम जिले में कल रविवार को दो पालियों में होने वाली जेपीएससी की  (पीटी ) में शामिल होने वाले स्टूडेंट को पहले कोविड और बुखार की जांच की जाएगी उस के बाद ही स्टूडेंट्स को एक एक करके एग्जामिनेशन हॉल में घुसने की अनुमति मिलेir.  सुबह 6 बजे से ही 101  परीक्षा केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रहेगी.

एडीएम नंद किशोर लाल ने बताया कि परीक्षा को लेकर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की ड्यूटी बांट दी गई है. परीक्षा के दिन सभी 101 सेंटरों पर इतनी ही संख्या में सेंटर मजिस्ट्रेट रहेंगे. फ्लाइंग स्क्वायड की टीम के साथ एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस पदाधिकारी और चार पुलिसकर्मी रहेंगे. इतनी ही संख्या में सेंटरों पर भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. उन्होंने कहा कि लगभग 700 पुलिसकर्मी और 200 मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे. जिले में 101 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 43250 स्टूडेंट्स शामिल होंगे. परीक्षा दो पाली में होगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक होगी. स्टूडेंट्स को समय से पहले पहुंचने का निर्देश राज्यस्तर से ही जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें – मौसम का मिजाज बदला, 72 घंटे में 7 डिग्री सेल्सियस गर्म हुआ जमशेदपुर

advt

एसीएमओ डॉ साहिर पाल ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम प्रतिनियुक्त कर दी गई है. इस दौरान केंद्र पर आने वाले प्रत्येक स्टूडेंट की कोविड जांच (रैपिड एंटीजन टेस्ट) और बुखार की जांच की जाएगी. टेस्ट में निगेटिव आने वाले स्टूडेंट को ही एक एक कर के एग्जामिनेशन हॉल में प्रवेश की अनुमति होगी. दूसरी ओर जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं. साथ ही मूलभूत कमियों को भी दूर कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें – Deoghar: पांच माह बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला बाबा मंदिर, दर्शन को उमड़ी भीड़

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: