न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Job_opportunity :  #FCI में बनें मैनेजर, 10 अक्टूबर तक है ऑनलाइन आवेदन का मौका

1,543

Ranchi:  फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, FCI  ने विभिन्न विभागों में मैनजर पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन पूरी करनी है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 28 सितंबर से 10 अक्टूबर तक आवेदन किये जा सकते हैं.

बतौर मैनजर जेनरल, डिपो, मूवमेंट, अकाउंट, टेक्निकल, सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल व हिंदी विभाग में नियुक्त होगी.

इसे भी पढ़ेंः #Honey_Trap :  मोबाइल और लैपटॉप से मिली चीप को खंगालने के लिए अफसरों की टीम कर रही है ओवरटाइम   

इस तरह करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए FCI की वेबसाइट में जाकर अप्लाई बटन पर क्लिक करना होगा. जहां एक नया विंडो खुलेगा. इसमें मांगी गयी तमाम जानकारी भरने के बाद आवेदन के सब्मिट बटन को क्लिक करना होगा.

अगर कोई उम्मीदवार एक बार में आवेदन नहीं भर सकता है तो वह सेव एंड क्लिक ऑप्शन है. इस विकल्प के सहारे आवेदन को पूरा किया जा सकता है. आवेदन करने के बाद परीक्षा शुल्क देना होगा. इसे ऑनलाइन दिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंः RSS की आपत्ति, भारत विरोध व जेहाद का नया रूप है वेब सीरीज #TheFamilyMan

सामान्य व ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 800 रुपये देने होंगे. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी व महिला उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क में छूट मिलेगी.

WH MART 1

पांच जोन में होगी परीक्षा

पांच जोन में होने वाली नियुक्ति की इस प्रक्रिया में एक उम्मीदवार किसी एक जोन से ही आवेदन कर सकते हैं. पांच जोन के तहत उत्तर जोन में 10 राज्य, दक्षिण जोन में 8 राज्य व केंद्र शासित प्रदेश, पूर्व जोन में 5 राज्य, पश्चिम जोन में 7 राज्य व उत्तर पूर्व जोन में 7 राज्य आते हैं.

तीन स्तर पर होगा उम्मीदवारों का चयन

उम्मीदवारों का चयन तीन स्तर पर होगा. प्रारंभिक, मुख्य व साक्षात्कार होंगे. पहले स्तर की परीक्षा ऑनलाइन ली जायेगी, जो सभी पदों के लिए एक समान होगी. इसके बाद की चयन प्रक्रिया में पदों के हिसाब से अंतर रहेगा.

पहले चरण की परीक्षा में अंग्रेजी, तर्क शक्ति  और संख्यात्मक योग्यता आधारित प्रश्न रहेंगे. जिसमें अंग्रेजी भाषा से 30 प्रश्न, तर्क शक्ति से 35 प्रश्न व संख्यात्मक योग्यता से 35 प्रश्न पूछे जायेंगे. 100 की इस पहले चरण की परीक्षा एक घंटे की होगी. प्रश्नपत्र अंग्रेजी व हिंदी दोनों ही भाषाओं में होंगे. परीक्षा में एक चौथाई नेगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है.

पहले चरण की परीक्षा के लिए झारखंड में धनबाद, बोकारो, रांची व हजारीबाग में परीक्षा केंद्र होंगे. वहीं विषयवार दूसरे चरण की परीक्षा के लिए झारखंड में केवल रांची में ही परीक्षा केंद्र होंगे.

इसे भी पढ़ेंः भ्रष्टाचार के आरोपी #CBDT के 15 अधिकारियों को जबरन रिटायर किया गया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like