Education & CareerRanchi

NUSRL से करें कानून की पढ़ाई, 26 जुलाई तक है एडमिशन का मौका

Ranchi : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, रांची (National University of Study and Research in Law, Ranchi) से कानून की पढ़ाई करने का मौका है. इसके लिए NUSRL ने एडमिशन के लिए विज्ञापन जारी किया है. इसमें पीजी डिप्लोमा से लेकर पीएचडी प्रोग्राम तक के लिए एडमिशन लिया जा सकता है. 26 जुलाई तक NUSRL में एडमिशन के लिए अप्लाई योग्य कैंडिडेट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : ट्यूशन से लौट रही छात्रा के साथ सीआईएसएफ जवान ने की छेड़खानी, हुई धुनाई

कौन-कौन से हैं प्रोग्राम

NUSRL में विभिन्न तरह के कोर्स में एडमिशन के लिए सूचना जारी की गयी है. इसमें लॉ में पीएचडी (पार्ट टाइम-फूल टाइम) के अलावा और भी कोर्स हैं. इनमें लॉ एंड पॉलिसी में मास्टर डिग्री (दो साल), एलएलएम (2 साल), ट्राइबल लॉ में पीजी डिप्लोमा (एक साल), चाइल्ड राइट्स एंड चाइल्ड प्रोटेक्शन में डिप्लोमा, माइन्स एंड मिनरल्स लॉ में डिप्लोमा, आइपीआर में डिप्लोमा, साइबर लॉ में यूजी डिप्लोमा औऱ एनिमल वेलफेयर लॉ में पीजी डिप्लोमा शामिल हैं.

एग्जाम, इंटरव्यू के आधार पर होगा सेलेक्शन

विभिन्न प्रोग्राम में एडमिशन के लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन तरीके से स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन होगा. सेलेक्शन मोड एग्जाम या इंटरव्यू या दोनों तरीकों के आधार पर होगा. सेलेक्टेड कैंडिडेट की पढ़ाई कोरोना संकट के नॉर्मल होने तक ऑनलाइन मोड से होगी. 16 अगस्त से क्लास शुरू करा दिये जाने का टारगेट रखा गया है. किसी भी कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रुपये लगेंगे. NUSRL, Ranchi के खाते में यह राशि जमा होगी. विस्तृत जानकारी के लिए NUSRL की वेबसाइट http://www.nusrlranchi.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :बिहार के मंत्री जमा खान ने किया खुलासा मेरे पूर्वज थे हिंदू, कहा- हम राजपूत थे

Related Articles

Back to top button