JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : स्कूली विद्यार्थियों ने कैनवास पर क्या खूब बिखेरे कुदरत के खूबसूरत नजारे

Jamshedpur : टाटा स्टील की ओर से शनिवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्कूली विद्यार्थियों के लिए ड्राइंग और एलोक्यूशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का आयोजन इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस की थीम “केवल एक पृथ्वी” पर किया गया था. इस कार्यक्रम में लगभग 800 छात्रों ने भाग लिया.

Sanjeevani

इसका उद्देश्य छात्रों को विश्व पर्यावरण दिवस मनाने की प्रासंगिकता के बारे में जागरूक करना था, जो 5 जून को मनाया जायेगा. हालांकि, टाटा समूह जून के पूरे महीने को स्थिरता माह के रूप में मनाता है. हर साल टाटा स्टील अपने परिचालन स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से सभी हितधारकों को शामिल करके विश्व पर्यावरण दिवस और स्थिरता माह मनाता है.

MDLM

इस वर्ष इस अवसर को चिह्नित करने के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं. टाटा स्टील के पर्यावरण प्रबंधन और खेल विभाग ने विभिन्न श्रेणियों में छात्रों के लिए ड्राइंग और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की. ड्राइंग प्रतियोगिता की प्रविष्टियों का मूल्यांकन जमशेदपुर स्कूल ऑफ आर्ट्स के फैकल्टी राजेश कुमार बाजपेयी और टाटा स्टील के कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस विभाग की प्रीति झा ने किया. टाटा स्टील के कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी विभाग से डॉ. हाशमी जमील हुसैन भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक थे. दोनों प्रतियोगिताओं के प्रत्येक वर्ग से शीर्ष तीन विजेताओं को 5 जून को बेलडीह क्लब जमशेदपुर में पुरस्कृत किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रैक्टिशनर्स का एक दिवसीय सेमिनार

Related Articles

Back to top button