न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बीयर से पायें चांद सा खूबसूरत चेहरा, जानिये क्‍या है इस्‍तेमाल का तरीका

150

NewsWing Desk: यह बात तो कई लोग जानते हैं कि बीयर का इस्‍तेमाल एक प्राकृतिक हेयर कंडीशनर के तौर पर की जाती है. लेकिन, क्‍या आपको पता है कि बीयर त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. इसमें अल्कोहल की मात्रा मौजूद होती है, जो स्किन के रोम छिद्रों को साफ करके स्किन को नमी प्रदान करती है. इससे आपके पिंपल्स, दाग धब्बे, ब्लैकहेड्स जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. बीयर का इस्तेमाल करके आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: खूबसूरत पाउटी लिप्‍स के आसान उपाय, जरूरी नहीं सर्जरी

बीयर से कैसे बनायें त्‍वचा को सुंदर

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो एक चम्मच टमाटर के रस में बीयर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हलके हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करने से आपकी पिंपल्स के साथ-साथ दाग धब्बों की समस्या भी दूर हो जायेगी.

2- त्वचा की क्लींजिंग करने के लिए रात में सोने से पहले बीयर में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद गंदगी विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाएंगे. आपकी त्वचा को नई ताजगी मिलेगी.

3- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए दो चम्मच ऑलिव ऑयल, दो चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस एक चम्मच बीयर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

4- अगर आप अपनी त्वचा की रंगत को निखारना चाहती हैं तो दो चम्मच में चम्मच दही, एक चम्मच ऑलिव ऑयल, एक चम्मच बादाम का पेस्ट डालकर मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें. 5 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा गोरी बेदाग खूबसूरत हो जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: